May 6, 2024

उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने महेंद्रगढ़ के ताऊ देवीलाल पार्क में मूर्ति का किया अनावरण

Chandigarh/Alive News: हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने महेंद्रगढ़ में ताऊ देवीलाल पार्क में पूर्व उप-प्रधानमंत्री जननायक ताऊ देवीलाल की सवा 11 फुट ऊंची मूर्ति का अनावरण किया। डिप्टी सीएम ने कहा कि ताऊ देवीलाल जन-जन के नायक हैं। उन्होंने कहा कि आज उस स्थान पर स्टेचू लगाया गया है जहां इमरजेंसी के दौर में चौधरी देवीलाल ने 19 महीने की जेल काटी थी।

डिप्टी सीएम ने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि इस पार्क को ऐसा बनाया जाए ताकि नारनौल, लोहारू, रेवाड़ी, दादरी व आसपास के अन्य लोग भी इसे देखकर गर्व महसूस करें। उन्होंने कहा कि 6 महीने के अंदर-अंदर इस पार्क को पूरा करें ताकि जब इस पार्क का उद्घाटन करें तो यहां दरी बिछाने की जरूरत ना पड़े।

इस दौरान दुष्यंत चौटाला ने यह भी बताया कि एनएचएआई से टेकअप करके लगभग 300 करोड़ रुपए की लागत से नारनौल से दादरी तक फोरलेन बनाने का काम किया जा रहा है जो कि 11 महीने में बनकर तैयार हो जाएगा। वहीं इस कार्यक्रम के बाद डिप्टी सीएम ने स्वर्णकार समाज की सोनी धर्मशाला की नींव रखी तथा धर्मशाला निर्माण के लिए 31 लाख रुपए देने की घोषणा की।

इस अवसर पर पूर्व शिक्षा मंत्री रामबिलास शर्मा, जेजेपी राष्ट्रीय उपाध्यक्ष कंवर सिंह कलवाडी, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष अनंतराम तंवर, राष्ट्रीय महासचिव कमलेश सैनी, राष्ट्रीय सचिव अनीता यादव, प्रदेश महासचिव मंजू चौधरी, प्रदेश सचिव रमेश पालड़ी, बीजेपी जिला अध्यक्ष राकेश शर्मा, शहरी अध्यक्ष अशोक सैनी सहित पार्टी के अन्य कार्यकर्ता व ग्रामीण आदि मौजूद थे।