May 8, 2024

हरियाणा में आज से लू चलने के आसार, मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी

Chandigarh/Alive News: मौसम विभाग के मुताबिक हरियाणा में गर्मी का असर अभी और देखने को मिलेगा। अगले 4 से 5 दिनों में लू चलने के आसार हैं. वहीं, फिलहाल बारिश होने की भी कोई संभावना नहीं है। मौसम अभी शुष्क बना रहेगा। उत्तर, पश्चिम और मध्य भारत में गर्मी से राहत के आसार नहीं हैं। मौसम शुष्क के बीच दिन के समय सूरज की तपिश से तापमान में इजाफा देखने को मिलेगा. इस बीच मौसम विभाग ने आने वाले दिनों में फिर लू चलने की चेतावनी जारी की है।

मार्च के बाकी दिनों में भी गर्मी से राहत मिलने की कोई उम्मीद नहीं है और न ही बारिश की कोई संभावना है। शुष्क मौसम अप्रैल के पहले सप्ताह तक भी बढ़ने की उम्मीद है। मार्च संभवत हाल के दिनों के सर्वकालिक निचले स्तर के रूप में समाप्त होगा। वहीं राजस्थान के बांसवाड़ा में दिन का अधिकतम तापमान 42.1 डिग्री सेल्सियस तक जा पहुंचा है। इस बीच मौसम विभाग ने आने वाले दिनों में फिर लू चलने की चेतावनी जारी की है।

मौसम विभाग की मानें तो 28 मार्च से प्रदेश में फिर से तेजी से तापमान बढ़ने की संभावना बन गई है। यह भी पूरी संभावना बनी हुई है कि 31 मार्च तक लोगों को प्रचंड गर्मी का अहसास हो सकता है। मार्च में ही अप्रैल की गर्मी का अहसास एक बार फिर से हो सकता है। मौसम विभाग की मानें तो बारिश व बादलों की अनुपस्थिति के कारण गर्मी ने समय से पहले ही दस्तक दे दी।