May 4, 2024

हरियाणा: सीएम मनोहर लाल के हेलीकाप्‍टर की इमरजेंसी लैंडिंग, एंट्री प्‍वाइंट पर पुलिस तैनात

Chandigarh/Alive News: हरियाणा के सीएम मनोहर लाल के हेलीकाप्‍टर की अंबाला में इमरजेंसी लैंडिंग करवानी पड़ी। हेलीकाप्‍टर की इमरजेंसी लैंडिंग की वजह से प्रशासन में हड़कंप मच गया। डीसी-एसपी सहित एंबुलेंस और दमकल मौके पर पहुंची। इस दौरान सीएम मनोहर लाल हेलीकाप्‍टर से बाहर नहीं आए।

अंबाला शहर मुख्यमंत्री मनोहर लाल के हेलीकाप्टर की शनिवार शाम करीब 4 बजकर 35 मिनट पर आपात लैंडिंग करवानी पड़ी। अंबाला शहर के पुलिस लाइन ग्राउंड में सीएम के हेलीकाप्टर की आपात लैंडिंग की सूचना से पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों की सांसें फूूल गई। आनन-फानन में एसपी जश्नदीप सिंह रंधावा और अंबाला शहर के एसडीएम हितेष मीणा मौके पर पहुंचे। हालांकि इस दौरान डीसी विक्रम सिंह नहीं पहुंच पाए।

पुलिस लाइन ग्राउंड को इस दौरान भारी पुलिसबल ने घेर लिया और किसी को भी ग्राउंड के भीतर प्रवेश नहीं करने दिया गया।करीब 5 बजकर 08 मिनट पर हेलीकाप्टर ने टेक आफ किया तब तक प्रशासनिक अधिकारियों ने राहत की सांसे ली। हालांकि अंबाला के किसी भी प्रशासनिक अधिकारी ने इस बात की पुष्टि नहीं की के सीएम के हेलीकाप्टर को क्यों आपात लैंडिंग करवानी पड़ी। हालांकि, तकनीकी खराबी की बात कहीं जा रही है।

जानकारी के अनुसार मुख्यमंत्री मनोहर लाल का शनिवार को लुधियाना में सुबह करीब 11 बजे कार्यक्रम था। लेकिन सीएम वहां किन्हीं कारणों से नहीं पहुंच सके। बताया जा रहा है कि इसके बाद सीएम मनोहर लाल लुधियाना के पास जगरांव में एक कार्यक्रम में शामिल हुए थे।सूत्रों की मानें तो इसके बाद उनका हेलीकाप्टर चंडीगढ़ से अंबाला के लिए रवाना हुआ था।

लेकिन 4.25 मिनट पर तकनीकी खामियों के चलते उसकी आपात लैंडिंग करवानी पड़ी। सीएम की सुरक्षा को देखते हुए मौके पर तुरंत एंबुलेंस और दमकल विभाग की गाड़ियों की व्यवस्था करवाई गई। वहीं इस मामले में सभी जिला प्रशासनिक अधिकारी बयान देने से बचते रहे। जब एसडीएम हितेष मीणा से बातचीत की गई तो उन्होंने कहा कि कोई तकनीकी खामी नहीं थी।