May 5, 2024

हरियाणा शिक्षा निदेशालय ने एनरोलमैंट सूची डाउनलोड करने की तिथि बढ़ाई

Faridabad/Alive News : हरियाणा विद्यालय शिक्षा निदेशालय ने सभी स्थाई और अस्थाई मान्यता प्राप्त विद्यालयों की कक्षा 9वीं और 11वीं की एनरोलमैंट सूची डाउनलोड करने की तिथि को 19 मई से बढ़ाकर 24 मई 2022 कर दिया गया है।

हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड के अध्यक्ष जगबीर सिंह, उपाध्यक्ष वीपी यादव और सचिव कृष्ण कुमार ने बताया कि हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड से सभी स्थाई और अस्थाई मान्यता प्राप्त विद्यालय के मुखिया 24 मई तक कक्षा 9वीं व 11वीं के अंक अपलोड करने के उपरान्त ही एनरोलमैंट सूची बोर्ड की अधिकारिक वेबसाइट www.bseh.org.in पर दिए गए लिंक पर जाकर विद्यालय पोर्टल से डाउनलोड कर सकते हैं। इसके अतिरिक्त विद्यालय पोर्टल से एडिट ऑप्शन पर जाकर विषय में संशोधन भी कर सकते है।
   
उन्होंने आगे बताया कि निर्धारित तिथि के बाद विद्यालय मांग के अनुसार 200 रूपये प्रति सूची जमा करवाने के उपरान्त ही दी जाएगी। इसके अतिरिक्त यदि किसी विद्यालय द्वारा डाउनलोड की गई एनरोलमैंट सूची में दिए गए विवरणों में कुछ ठीक करवाना होगा तो 31 मई, 2022 तक व्यक्तिगत तौर पर रिकार्ड सहित 300 रूपये शुल्क के साथ ऑफलाइन शुद्धि करवा सकता हैं।