April 28, 2024

हरियाणा कांग्रेस अध्यक्ष आज संभालेंगे पद, पूर्व सीएम भूपेंद्र हुड्‌डा के साथ दिल्ली से चला काफिला

Chandigarh/Alive News: हरियाणा के नवनियुक्त कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष उदयभान आज पदभार सभांलेंगे। उनके साथ 4 कार्यकारी अध्यक्ष भी पद ग्रहण कर सकते हैं। पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्‌डा के साथ उनका काफिला दिल्ली से चल पड़ा है। दिल्ली से चलने से पहले उदयभान ने अपने राजनीतिक गुरु और अपने पिता गया लाल की मूर्ति को फूल अर्पित किए। इसके बाद वे काफिले में शामिल हुए। उनका काफिला शाम 4 बजे पार्टी कार्यालय पहुंचेगा। वहीं श्रृति चौधरी कोविड के चलते चंडीगढ़ कार्यक्रम में नहीं पहुंचेगी।

रोड शो दिल्ली के कुंडली बार्डर से शुरू हुआ, जो जीटी रोड बेल्ट के जिलों से होते हुए चंडीगढ़ सेक्टर 9 स्थित प्रदेश कार्यालय पहुंचेगा। इस रोड शो के दौरान करीब 21 जगहों पर प्रदेशाध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री का सम्मान किया जाएगा। कार्यकर्ताओं और विधायकों को आने का संदेश दिया गया है। इससे पहले हुड्‌डा पक्ष आपके समक्ष कार्यक्रम के चलते भी अपना शक्ति प्रदर्शन कर चुका हैं।

कुमारी सैलजा ने भूपेंद्र सिंह हुड्‌डा के साथ तालमेल न बैठने के चलते कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था। कुलदीप बिश्नोई भी प्रदेशाध्यक्ष पद के लिए जोर आजमाइश कर रहे थे, परंतु कुलदीप को प्रदेशाध्यक्ष नहीं बनाया गया। इससे कुलदीप नाराज हो गए। यह नाराजगी उनके ट्वीट में भी झलकी। प्रदेशाध्यक्ष का पद न मिलने पर कुलदीप ने अपने समर्थकों को संयम बरतने के लिए कहा है।

कुलदीप ने ट्वीट किया कि साथियों, आप सबके संदेश सोशल मीडिया पर पढ़ रहा हूं, आपका अपार प्यार देखकर मैं अत्यंत भावुक हूं। लेकिन मेरी सब से प्रार्थना है कि जब तक मैं राहुल जी से जवाब न मांग लूं, हमें कोई कदम नहीं उठाना है। अगर मेरे प्रति आपके मन में स्नेह है तो संयम रखें। बता दें कि हुड्‌डा ने अपनी दाल गलते न देखकर हाईकमान को उदयभान का नाम सुझाया, जिस पर मुहर भी लग गई।

कांग्रेस के नए प्रदेशाध्यक्ष का हुड्‌डा गुट से होने पर शाहबाद के पूर्व विधायक अनिल धंतौड़ी पर विरोध जता चुके हैं। उन्होंने ट्वीट किया था कि भूपेंद्र सिंह हुड्‌डा ने प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में अपने खडाऊं रख दिए हैं। हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी भूपेंद्र सिंह हुड्‌डा की जेब में है। कांग्रेस एक समूह होता था, आज एक व्यक्ति है।