March 28, 2024

क्योंकि जोड़ियां ऊपर वाला बनता है, 36 इंच का दूल्‍हा और 34 इंच की दुल्‍हन बने जीवनसाथी, आशीर्वाद देने हजारों लोग पहुंचे

Bihar/Alive News: भागलपुर जिले के नवगछिया अनुमंडल के अभिया बाजार में हुआ विवाह लोगों के चर्चा के केंद्र में रहा। विवाह में दूल्हा-दुल्हन के बारे में जानकारी मिलते ही लोग बिना बुलाये ही विवाह मंडप तक पहुंचने लगे। यही नहीं, नवविवाहित जोड़े के साथ आगंतुकों की सेल्फी लेने की होड़-सी मच गयी।

बिन बुलाये समारोह में शामिल होने लगे लोग
यह एक अनोखा विवाह था। यहां 34 इंच की दुल्हन के साथ 36 इंच का दूल्हा परिणय सूत्र में बंध गया। इस विवाह का एक वीडियो भी सोशल मीडिया में खूब वायरल हो रहा है। दूल्हा और दुल्हन के विवाह की जानकारी मिलते ही लोग बिन बुलाये विवाह मंडप तक पहुंचने लगे। विवाह स्थल पर हजारों ग्रामीणों की भीड़ जमा हो गयी।

वर-वधू के साथ सेल्फी लेने की मची होड़
जयमाला के बाद ग्रामीणों में वर-वधू की तस्वीर और साथ में सेल्फी लेने की होड़ मच गयी। बताया जाता है कि दुल्हन किशोरी मंडल की पुत्री ममता कुमारी और दूल्हा मसाढू निवासी बिंदेश्वरी मंडल का पुत्र मुन्ना भारती है। वायरल हो रहे वीडियो क्लिप में दूल्हा और दुल्हन की वास्तविक लंबाई को लेकर किसी भी प्रकार की पुष्टि नहीं की गयी है।

चरितार्थ हुई कहावत, ”जोड़ियां ऊपर बनती है”
छोटे कद के दूल्हे और दुल्हन का अनोखा विवाह मानो ऐसा लग रहा था, जैसे गुड्डे-गुड़ियों का विवाह रचाया जा रहा हो। विवाह समारोह में पहुंचे हजारों स्थानीय लोगों के मुख से बरबस ही निकल पड़ा कि ”जोड़ियां ऊपर बनती है”, ”भगवान ऊपर से हर किसी की जोड़ी बना कर भेजता है”। सच में यह कहावत यहां चरितार्थ हो रहा था।

समारोह में मौजूद लोगों ने कैमरे में कैद किया अनोखा विवाह
नवगछिया में आयोजित विवाह समारोह में ममता कुमारी और मुन्ना भारती ने हजारों लोगों की मौजूदगी में विवाह की रस्म निभाते हुए सात फेरे लिये और एक-दूजे के हो गये। विवाह समारोह में मौजूद लोगों ने इस अनोखे विवाह को अपने कैमरे में कैद किया। यह विवाह आसपास के लोगों के साथ-साथ सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा यह वीडियो क्लिप काफी सुर्खियां बटोर रहा है।