May 19, 2024

हरियाणा : आयोग नए सिरे से जारी करेगा 4800 लिपिकों का भर्ती परिणाम

Chandigarh/Alive News : पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट के आदेश पर हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग अब दोबारा से चयनितों के दस्तावेजों की भौतिक जांच करेगा और 4800 लिपिकों की भर्ती का परिणाम नए सिरे जारी करेगा। इसके लिए आयोग जल्द शेड्यूल जारी करेगा।

जानकारी के अनुसार आयोग ने एक नोटिस जारी कर संबंधित को अपने असली दस्तावेज तैयार रखने के लिए कहा है। साथ ही जांच के समय दस्तावेजों की एक कॉपी भी लानी होगी। नोटिस में कहा गया है कि पहले की गई दस्तावेजों की जांच को रद्द माना जाएगा और नए सिरे से जांच होगी।

यह दस्तावेज होगें मान्य
अभ्यर्थियों को ये भी बताना होगा कि उनको आरक्षण, सामाजिक आर्थिक आधार या शैक्षणिक योग्यता का लाभ मिला था या नहीं। इसके भी अभ्यर्थियों को असल दस्तावेज लाने होंगे। आवेदन के समय ऑनलाइन अप्लीकेशन में दिए गए दस्तावेज और दावों को भौतिक सत्यापन के समय नहीं दिखाने वालों के दावों को खारिज किया जाएगा और उनको उसका लाभ नहीं मिलेगा।

आयोग ने चयनित अभ्यर्थियों को सलाह दी है कि आयोग ने उन्हें जो भी विभाग अलाट आवंटित किए गए हैं, उसके अनुसार वे लाग इन करके अपना विभाग जरूर लिखें। आयोग ने चेताया है कि अगर कोई अभ्यर्थी गलत या झूठे दस्तावेज पेश करेगा तो उसके दावे को रद्द कर दिया जाएगा और उसके खिलाफ आपराधिक केस दर्ज कराके भविष्य के लिए उसे भर्ती के लिए प्रतिबंधित किया जाएगा।