May 5, 2024

हरियाणा के मुख्यमंत्री ने ओलम्पिक विजेता रवि दहिया के पिता राकेश दहिया को किया सम्मानित

Sonipat/Alive News : प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने ओलंपिक में मैडल हासिल करने पर वाले खिलाड़ियों को नकद इनाम देने के साथ- साथ उनके लिए उच्च पद पर सरकारी नौकरी की घोषणा भी की है। इसकी जानकारी ओ.एस.डी. प्रचार, गजेंद्र फौगाट ने दी।

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने सोनीपत स्थित टी.डी. आई इंटरनेशनल स्कूल में आयोजित मनोहारी तीज उत्सव में बतौर विशिष्ट अतिथि के रूप में शामिल हुए। इस अवसर पर उन्होंने व स्कूल प्रिंसीपल हरेंद्र शर्मा ने ओलम्पिक सिल्वर पदक विजेता रवि दहिया के पिता राकेश दहिया को सम्मानित किया।

कार्यक्रम का संबोधन करते हुए फौगाट ने कहा कि सरकार की श्रेष्ठ खेल नीति व खिलाड़ियों की मेहनत के बदौलत आज हरियाणा पूरे देश का मान बन गया है। अकेले हरियाणा ने 2 मैडल कुश्ती में, 1हॉकी में व 1 स्वर्ण पदक एथलेटिक्स में जीता है। भारतीय ओलम्पिक के इतिहास में स्वर्ण पदक जीत कर हरियाणा के नीरज चौपड़ा ने इतिहास बनाया है। ये देश का पहला एथलेटिक्स स्वर्ण है ।

फौगाट ने कहा कि हरियाणा सरकार का यह प्रयास है कि 2024 में होने वाले पैरिस के ओलंपिक में इन मैडलों की संख्या दुगनी हो जाए। इसके लिए मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने खेल नीति में भी अनेकों सुझाव जोड़ने विचार करने के आदेश दिए हैं। आज हरियाणा खेलों का सिरमौर बन चुका है ।

गजेंद्र ने कहा की राकेश दहिया को सम्मान प्रदान करते हुए उन्हें असीम गर्व की अनुभूति हो रही है। उन्होंने उपस्थित छात्रों को भी रवि दहिया से प्रेरणा लेने का आह्वान किया। फोगाट ने कहा कि सावन के महीने में हरियाणा में उत्सव की शुरुआत तीज के साथ हो जाती है। उन्होंने कहा कि इस प्रकार के मनोहारी तीज उत्सव पंजाब व पूरे हरियाणा में मनाये जा रहे हैं।

इस अवसर पर प्रधानाचार्य हरेंद्र कुमार शर्मा, ऋषि कुल वर्ल्ड अकादमी के चेयरमैन नीरज शर्मा, रवि दहिया के पिता राकेश दहिया व जे.के.पी इंटरनेशनल के प्रिंसिपल मुकेश कुमार व शिक्षा विद दिनेश जिन्दल उपस्थित रहे । समारोह में विविध प्रकार के रंगारंग नृत्य एवं गीतों को बच्चों व जाने माने कलाकारों द्वारा प्रस्तुत किया गया।