May 20, 2024

हरियाणाः मंथली नहीं देने पर बसों में तोड़फोड़, यात्रियों से भी मारपीट

File Photo

Chandigarh/Alive News: दिल्ली-जयपुर नेशनल हाइवे पर आरोपियों द्वारा वाहन चालकों से अवैध वसूली का खेल लंबे समय से चल रहा है। दो गाड़ियों में सवार करीब एक दर्जन आरोपियों ने पहले शुक्रवार की रात प्राइवेट बसों में तोड़फोड़ की। आरोप है कि आरोपी कई दिनों से प्राइवेट बस संचालकों से मंथली की मांग कर रहे हैं। मंथली नहीं देने पर बस में तोड़फोड़ व यात्रियों के साथ मारपीट की गई। पुलिस ने जांच शुरू कर दी है।

ऑपरेटरों ने बताया कि बसें दिल्ली-जयपुर रूट पर चलती हैं। रात को बावल के नजदीक एक स्कॉर्पिया और एक क्रेटा गाड़ी में आए आरोपियों ने उसकी बस रुकवाकर शीशे तोड़ दिए। विरोध करने पर इन लोगों ने यात्रियों के साथ मारपीट शुरू कर दी। सूचना दिए जाने के बावजूद पुलिस मौके पर नहीं पहुंची। शनिवार को दोपहर के समय जयपुर से दिल्ली की ओर जा रही बस को उन्हीं दो गाड़ियों में आरोपियों ने फिर रुकवाकर शीशे तोड़ते हुए यात्रियों से मारपीट की।

वहीं पुलिस का दावा है कि हाईवे पर पुलिस की चौबीस घंटे गश्त रहती है। हाईवे पर कई घटनाएं हो चुकी है। इसलिए चप्पे-चप्पे पर पुलिस की जिप्सी तैनात है। लोगों ने बताया कि नेशनल हाइवे पर ओवरलोड डंपरों से लेकर प्राइवेट बसों तक से आरोपी किस्म के लोग मंथली वसूल कर रहे हैं। सड़क पर धंधा करने के कारण सभी वाहन मालिक उनका विरोध नहीं कर पाते। पुलिस ऐसे लोगों पर अंकुश नहीं लगा पाई है। घटना के बाद कई बस आपरेटरों ने बणीपुर चौक के पास एकत्रित होकर पुलिस कार्रवाई के विरोध में नारेबाजी भी की।