April 28, 2024

सिद्धपीठ हनुमान मंदिर में ‘हरियाली तीज’ धूमधाम से मनाई

Faridabad/Alive News : हरियाली तीज के उत्सव पर एनएच-1बी ब्लॉक स्थित पावन सिद्धपीठ हनुमान मंदिर में हरियाली तीज धूमधाम से मनाई गयी। इस मौके पर मंदिर द्वारा संचालित स्कूल की छात्राओं ने सांस्कृतिक गीत प्रस्तुत कर हरियाली तीज के आवगमन का स्वागत किया एवं मेहंदी लगाकर हरियाली तीज की एक दूसरे को बधाई भी दी। इस अवसर पर मंदिर के प्रधान प्रेमचंद बहल ने कहा कि हरियाली तीज उत्सव का पर्व हम सभी के लिए एक उमंग लाता है क्योकि यह हमारी संस्कृति एवं पर परा को जीवित रखता है।

उन्होंने कहा कि इस मौके पर स्कूल में जहां सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया गया है वही झूले आदि लगाकर तीज की रस्मो रिवाजों को भी पूरा किया गया है। प्रधान बहल ने बताया कि मंदिर में समय-समय पर प्रत्येक पर्वो को धूमधाम से मनाया जाता है, जिसमें स्कूल के छात्र, छात्राएं एवं स्टाफ पूरा योगदान देता है।

उन्होंने कहा कि स्कूल में शिक्षा गहण करने वाला प्रत्येक बच्चे को हम शिक्षा के साथ-साथ भारतीय परम्परा संस्कृति के विषय में भी ज्ञान देते है ताकि हमारे स्कूल से जब बच्चा शिक्षा ग्रहण करके अपने देश से बाहर जाये तो वह हमारा एवं अपने माता पिता का नाम भी रोशन करें और भारत देश की संस्कृति के बारे में सबको भी बताये।

इस अवसर पर मंदिर के उपप्रधान संजय कुमार, महासचिव रजनीश मल्होत्रा, सचिव गुलशन कुमार, संगठन मंत्री भूपेन्द्र गोगी, स्कूल इंचार्ज रमेश वासुदेवा, सतीश गुलाटी, दलपति सुरेन्द्र अरोडा, राकेश जैन आदि ने इस कार्यक्रम को सफल बनाया एवं कार्यक्रम के अंत में सभी को प्रसाद वितरित किया गया।

इस अवसर पर स्कूल की प्रिंसीपल जसिया आमीन ने भी बच्चो द्वारा आयोजित कार्य्रकम की भूरि भूरि प्रशंसा की और कहाकि स्कूल में बच्चो को अनुभवी शिक्षकों द्वारा शिक्षा दी जा रही है और स्कूल की सफलता में सबसे अधिक योगदान मंदिर की प्रबंधक कमेटी का है जो कि हर कदम पर हमारा सहयोग करके आज इन बच्चो को शिक्षित करने में अपनी अहम भूमिका निभा रहे है।