April 27, 2024

रिश्वत लेने के आरोप में जीएसटी अधिकारी गिरफ्तार, दो दिन में होनी वाली थी पदोन्नति

Faridabad/Alive News : जीएसटी नंबर देने की एवज में बिल्डिंग मैटेरियल कारोबारी से रिश्वत मांगने को लेकर जीएसटी अधिकारी रोशनलाल को राज्य चौकसी ब्यूरो की टीम रंगे हाथों पकड़ा है। उधर, जीएसटी अधिकारी रोशनलाल की दो दिन में पदोन्नति होने वाली थी। एक्साइज एंड टैक्सेशन ऑफिसर (ईटीओ) के बाद डिप्टी एक्साइज एंड टैक्सेशन कमिश्नर बनने वाला था, लेकिन उससे पहले ही करनाल की राज्य चौकसी ब्यूरो की टीम ने धर दबोचा।

जानकारी के अनुसार ईटीओ रोशनलाल पिछले कई साल से फरीदाबाद जीएसटी कार्यालय में तैनात था। शहर में बिल्डिंग मैटेरियल सप्लायर का काम करने वाले सिरसा निवासी मोहित ने जीएसटी नंबर के लिए अप्रैल में आवेदन किया था। एक बार उसका आवेदन निरस्त होने के बाद उसने दोबारा से आवेदन किया। इसके साथ ही फरीदाबाद जीएसटी में तैनात ईटीओ रोशनलाल से मिला तो उन्होंने उसे गुरुग्राम में तैनात इंस्पेक्टर सुमित्रा गोदारा से संपर्क करने के लिए कहा।

इसके बाद पीड़ित ने गुरुग्राम में तैनात इंस्पेक्टर सुमित्रा से संपर्क किया तो उसने काम की एवज में सात लाख रुपये की मांग की। दो लाख रुपये एडवांस और बाकी पैसा काम पूरा होने के बाद देने की बात कही। पीड़ित ने इसकी शिकायत करना स्थित राज्य चौकसी ब्यूरो से की। ब्यूरो की टीम ने सोमवार को छापा मारकर दोनों अधिकारियों को रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया।