April 28, 2024

छात्रों के दाखिले को लेकर शिक्षा अधिकारी ने प्रिंसिपल से मांगा स्पष्टीकरण

Faridabad/Alive News : बच्चों के दाखिले से संबंधित शिकायत मिलने पर जिला शिक्षा अधिकारी ने सेक्टर-55 के राजकीय मॉडल संस्कृति वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय के प्रिंसिपल से एक पत्र के माध्यम से स्पष्टीकरण मांगा है। जिला शिक्षा अधिकारी ने स्कूल प्रिंसिपल को पत्र लिखकर स्कूल में दाखिले को आने वाले छात्रों को वापस भेजने को लेकर जवाब मांगा है। साथ ही इस पत्र की एक कॉपी शिक्षा निदेशालय पंचकूला के अधिकारियों को भी भेजी गई है।

बात दें, कि हरियाणा सरकार ने राजकीय स्कूलों में दाखिले को आने वाले छात्रों को वापस नहीं लौटाने के आदेश दिए थे। लेकिन फरीदाबाद के सेक्टर-55 स्कूल से कई छात्रों को सीट नहीं होने की बात कहकर वापस भेजा गया है। इसे लेकर जिला शिक्षा कार्यालय में शिकायत मिली थी। जिसके बाद जिला शिक्षा अधिकारी रितु चौधरी ने पत्र के माध्यम से स्कूल के प्रिंसिपल से जवाब मांगा है।

क्या कहना है जिला शिक्षा अधिकारी का
सेक्टर 55 में राजकीय मॉडल संस्कृति स्कूल में दाखिले के लिए जा रहे छात्रों को दाखिला दिए बगैर वापिस लौटाने पर विभाग को शिकायत मिली थी। जिस पर कार्यवाही करते हुए स्कूल विभाग की ओर से एक पत्र जारी कर प्रिंसिपल से इस बारे में जवाब मांगा गया है। उसके बाद ही आगे की कार्यवाही की जाएगी।
-रितु चौधरी, जिला शिक्षा अधिकारी।