May 18, 2024

ग्रेटर फरीदाबाद: बिल्डर ने 20 परिवारों के काटे बिजली कनेक्शन, विरोध के बाद दोबारा जोड़ा

Faridabad/Alive News: शुक्रवार की रात बिजली कनेक्शन काटने के विरोध में ग्रेटर फरीदाबाद स्थित पार्क एलिट फ्लोर क्यू ब्लॉक के लोगों ने विरोध प्रदर्शन किया। बिल्डर द्वारा कनेक्शन काटने के विरोध में लोगों ने पुलिस को भी सूचना दी, मौके पर पहुंची पुलिस ने मामला शांत कराते हुए बिजली सप्लाई कराई।

दरअसल, ग्रेटर फरीदाबाद की अधिकतर सोसाइटी में बिल्डर और स्थानीय निवासियों के बीच बिजली को लेकर खींचातनी चल रही है। आए दिन लोग कनेक्शन काटने के विरोध में सड़कों पर उतर रहे हैं। शुक्रवार रात करीब 10 बजे सेक्टर 75 स्थित पार्क फ्लोर क्यों ब्लॉक के 20 परिवारों के बिल्डर ने बिजली कनेक्शन काट दिया। जिसके विरोध में लोगों ने प्रदर्शन किया। आरडब्ल्यूए प्रधान सीमा भारद्वाज ने बताया कि बिल्डर की मनमानी बढ़ती जा रही है जिससे 150 से ज्यादा परिवार परेशान हैं। सभी प्रकार के चार्ज का समय पर भुगतान किया जा रहा है इसके बावजूद भी बिल्डर अलग अलग प्रकार से परेशान कर रहा है।

पहले भी काटे गए थे बिजली कनेक्शन
सोसाइटी के आरडब्ल्यूए उप प्रधान पंकज गोयल ने बताया कि बिल्डर लोगों से कॉमन एरिया मेंटेनेंस चार्ज लिया जा रहा है लेकिन सुविधाएं नहीं दी जा रही है। कुछ दिनों पहले भी 5 लोगों के बिजली कनेक्शन काटे गए थे, लोगों के विरोध के बाद बिजली सप्लाई शुरू कर दी गई थी, एक बार फिर बिल्डर मनमानी पर उतर आया है। बिजली मूलभूत सुविधा है और लोगों को इससे वंचित रखा जा रहा है।

क्या कहना है बिल्डर का
सोसाइटी के कुछ लोग कैम चार्ज नहीं दे रहे, जिन लोगों ने भुगतान नहीं किया उनके कनेक्शन काटे जा रहे है। यदि लोग समय पर भुगतान नहीं करेंगे तो मजबूरन ये कदम दोबारा उठाना पड़ेगा।
रोहित मोहन, सीनियर वाइस प्रेसिडेंट, बीपीटीपी।