May 6, 2024

ग्रेटर फरीदाबाद: 6 साल के संघर्ष के बाद एडल डिवाइन कोर्ट सोसाइटी में लगे व्यक्तिगत बिजली मीटर

Faridabad/Alive News: ग्रेटर फरीदाबाद स्थित एडल डिवाइन कोर्ट सोसाइटी के लोगों को लंबे समय के बाद राहत मिली है। 6 साल के संघर्ष के बाद सोसाइटी निवासियों को व्यक्तिगत बिजली कनेक्शन की सुविधा मिल गई है। मंगलवार तक अन्य 50 से ज्यादा सोसाइटी के लोगों को भी यह सुविधा मिल जाएगी। निगम में इस संबंध में जरूरी दस्तावेज जमा करने के आदेश दिए है।

सोसाइटी के ‌लोगों के मुताबिक साल 2018 में बिल्डर दिवालिया हो गया। बिल्डर ने कमर्शियल बिजली कनेक्शन लिया था, जिससे लोगों के ऊपर करोड़ों का बिल आ गया। साल 2021 में बिजली निगम ने एक साथ बिल भेजकर 2021 में कनेक्शन भी काट दिया। जिससे लोगों को काफी परेशानी उठानी पड़ी। 6 महीने तक लोग डीजी की बिजली पर निर्भर रहें। लोगों ने सोसाइटी में बिजली कनेक्शन को लेकर डीसी को पत्र लिखा। मुख्यमंत्री के जनता दरबार में भी इस संबंध में शिकायत कर कनेक्शन की मांग की गई। लोग कनेक्शन के लिए विभागों के चक्कर काटते रहे।

2018 से कर रहे थे व्यक्तिगत बिजली कनेक्शन की मांग
लोग व्यक्तिगत बिजली कनेक्शन की मांग साल 2018 से कर रहे थे, इस संबंध में हाईकोर्ट भी गए। 15 जनवरी 2023 को सोसाइटी में मीटर लगाने के संबंध में सभी जरूरी दस्तावेज बिजली निगम में जमा करने के आदेश दिए गए। सोसाइटी के लोगों ने सभी जरूरी दस्तावेज और पैसे जमा करा दिए हैं। 2 में को पहले 17 घरों में बिजली कनेक्शन दिए गये। लोगों को महंगी बिजली की दरों और कटौती से राहत मिलेगी।

क्या कहना है लोगों का
सोसाइटी में बिजली कनेक्शन को लेकर लंबे से मांग की जा रही थी, अधिकारियों से लेकर जनप्रतिनिधियों के दरवाजे बार बार खटखटाएं गए, इस संघर्ष में सोसाइटी के सभी लोगों का योगदान रहा।
अभिषेक द्विवेदी, आरडब्ल्यूए प्रधान।

बिजली का बिल बहुत अधिक आ रहा था, कई कई घटें बिजली कटौती रहती थी, बिल्डर की गलती का खमियाजा लोगों को भुगतना पड़ रहा था, व्यक्तिगत कनेक्शन से महंगे बिजली बिल से राहत मिलनी की आस है।
अनिल राणा, स्थानीय निवासी।