May 7, 2024

अष्टमी पर मंदिर में हुई मां महागौरी की भव्य पूजा, निकाली गई कलश यात्रा

Faridabad/Alive News: अष्टमी पर महारानी वैष्णोदेवी मंदिर में मां महागौरी की भव्य पूजा अर्चना की गई। श्रद्धालुओं ने मां के हवन यज्ञ में आहुति डाली और मां के सामने जयकारे लगाते हुए अपनी अरदास की। महारानी वैष्णोदेवी मंदिर में सुबह से ही भक्तों का तांता लगना शुरू हो गया। मंदिर में पहुंचकर भक्तों ने मां महागौरी की पूजा की तथा उनके समक्ष अपनी मनोकामना रखी। इस शुभ अवसर पर महिलाओं ने कलश यात्रा निकाली।

मंदिर संस्थान के प्रधान जगदीश भाटिया ने आए हुए सभी श्रद्धालुओं का स्वागत किया तथा उन्हें नवरात्रों की शुभकामनाएं दीं। अष्टमी के शुभ अवसर पर कंजक पूजन का भी आयोजन किया गया। इस शुभ अवसर पर उद्योगपति आर के बत्तरा, मंदिर संस्थान के चेयरमैन प्रताप भाटिया, नीरज अरोरा , सुरेंद्र गेरा , फकीरचंद कथूरिया, प्रीतम धमीजा, अनिल ग्रोवर, बलजीत एवं बलबीर व राहुल ने मां के समक्ष अपनी हाजिरी लगाई तथा पूजा अर्चना में हिस्सा लिया।

संस्थान के प्रधान जगदीश भाटिया ने इन सभी को माता की चुनरी भेंट की तथा प्रसाद वितरित किया। इस अवसर पर मंदिर संस्थान के प्रधान जगदीश भाटिया ने बताया कि मां दुर्गा के आठवें स्वरूप को मां महागौरी के नाम से पुकारा जाता है तथा उनकी पूजा अर्चना की जाती है। भाटिया ने बताया कि अष्टमी पर मंदिर में कंजकों को बिठाया गया तथा उनका पूजन किया गया। उन्होंने श्रद्धालुओं को संबोधित करते हुए कहा कि मां महागौरी की सच्चे मन से पूजा करने वाले भक्तों की हर मनोकामना पूरी होती है। माता महागौरी को देसी घी से बना हलवा पुरी का प्रसाद अति प्रिय है। इसलिए श्रद्धालु माता महागौरी को हलवा पुरी का प्रसाद अर्पित करते हैं। उन्होंने बताया कि रामनवमी पर मंदिर में भव्य पूजा अर्चना की जाएगी।