May 19, 2024

रेडक्रॉस प्रशिक्षण शिविर : जेआरसी ने जीते सात पुरस्कार

Faridabad/Alive News: भारतीय रेड क्रॉस सोसायटी की हरियाणा स्टेट ब्रांच चंडीगढ़ द्वारा अनंत प्रेम आश्रम नंगली बेला भूपतवाला ऋषिकेश रोड, हरिद्वार, उत्तराखंड में आयोजित किए गए राज्य स्तरीय जूनियर रेडक्रॉस प्रशिक्षण शिविर में राजकीय आदर्श वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय सराय ख्वाजा फरीदाबाद की जूनियर रेडक्रॉस और सैंट जॉन एंबुलेंस ब्रिगेड ने उत्कृष्ट प्रदर्शन कर बेस्ट टीम सहित सात पुरस्कार प्राप्त किए है विद्यालय की जूनियर रेडक्रॉस और सैंट जॉन एंबुलेंस ब्रिगेड अधिकारी प्राचार्य रविंद्र कुमार मनचंदा ने कहा कि यह शिविर विशेष रूप से छात्रों के लिए आयोजित किया गया था जिस में जेआरसी सराय ख्वाजा ने सब से अच्छी टीम का अवार्ड जीता।

इसके अतिरिक्त स्किट में भी प्रथम पुरस्कार, बेस्ट काउंसलर अवार्ड, एकल नृत्य में तृतीय, सामूहिक नृत्य में तृतीय, बैटन रोज में तथा पांच रुपए का कैश पुरस्कार भी टीम ने प्राप्त किया। प्राचार्य रविंद्र कुमार मनचंदा ने कहा कि कैंप डायरेक्टर रामाशीष मंडल और भारतीय रेड क्रॉस की हरियाणा राज्य इकाई की रेड क्रॉस चेयरपर्सन सुषमा गुप्ता ने जे आर सी टीम सराय ख्वाजा के सभी जेआरसी सदस्यों और टीम इंचार्ज रविंद्र डी पी को प्रशस्ति पत्र और शील्ड प्रदान कर सम्मानित किया। कैंप डायरेक्टर रामाशीष मंडल ने जे आर सी टीम सराय ख्वाजा को प्रथम आने पर शुभकामनाएं दीं और छात्राओं के लिए लगने वाले अगले शिविर में प्रतिभागिता के लिए आमंत्रण दिया।

प्राचार्य रविन्द्र कुमार मनचंदा ने टीम सदस्यों और टीम इंचार्ज को बधाई दी और कैंप डायरेक्टर रामाशीष मंडल एवम रेड क्रॉस हरियाणा की चेयरपर्सन सुषमा गुप्ता का बहुत बहुत आभार और धन्यवाद व्यक्त किया। प्राचार्य मनचंदा ने टीम का उत्साहवर्धन करते हुए शिविर में सराहनीय प्रदर्शन के लिए स्वागत और अभिनंदन किया।विद्यालय की जूनियर रेडक्रॉस काउंसलर और प्राचार्य रविंद्र कुमार मनचंदा ने कहा कि उल्लेखनीय है कि विद्यालय की पांच जूनियर रेडक्रॉस सदस्य छात्राएं और अध्यापिका सुनीता बाइस दिसंबर से सत्ताइस दिसंबर तक अनंत प्रेम आश्रम हरिद्वार में स्टेट रेडक्रॉस ट्रेनिंग कैंप में प्रतिभागिता कर लघु नाटिका, सोलो डांस, ग्रुप डांस, ग्रुप सोंग प्रतियोगिताओं में प्रशंसनीय प्रदर्शन कर चार पोजीशन प्राप्त की हैं।

इन सभी प्रतियोगिताओं में छात्राओं को शील्ड और प्रशस्ति पत्र भी प्रदान किया गए हैं। इंडियन रेड क्रॉस सोसायटी की हरियाणा स्टेट ब्रांच के जनरल सेक्रेटरी डॉक्टर मुकेश अग्रवाल ने सराय ख्वाजा फरीदाबाद की टीम को विशेष रूप से बधाई देते हुए प्रशस्ति पत्र और स्मृति चिन्ह प्रदान किए। प्राचार्य रविंद्र कुमार मनचंदा और विद्यालय स्टाफ ने सभी बालिकाओं और अध्यापिका का प्रशिक्षण शिविर में अच्छे प्रदर्शन करने के लिए पुनः उत्साहवर्धन किया। विद्यालय की बालिकाएं और अध्यापिकाओं ने पिछले छ दिनों से उत्तराखंड के हरिद्वार में प्रशिक्षण शिविर में प्रशिक्षण के साथ हर की पौड़ी, ऋषिकेश तथा हरिद्वार के दर्शनीय स्थलों के भी दर्शन लाभ प्राप्त किए।