April 24, 2024

फरीदाबाद के लोगों के लिए खुशखबरी, बीके अस्पताल में 96 बेड का कोविड केयर सेंटर हुआ शुरू

Faridabad/Alive News : जिले में कोरोना संक्रमण तेजी से बढ़ने के साथ ही स्वास्थ्य विभाग लगातार सुविधाओं को बेहतर बनाने की दिशा में कार्य कर रहा है। वहीं स्वास्थ्य विभाग ने जिला नागरिक बादशाह खान अस्पताल में डिलेक्स सुविधाओं के साथ कोविड केयर सेंटर मरीजों के लिए शुरु कर दिया है। इसमें कोरोना संक्रमित मरीजों के लिए 96 बेड लगाए गए हैं। जिसमे ऑक्सीजन की भी व्यवस्था की गयी है। फिलहाल यहां पर कोरोना के तीन मरीज भर्ती है।

कोरोना मरीजों की बढ़ती संख्या
उल्लेखनीय है कि जिले में 500 से अधिक कोरोना संक्रमित मरीजों की पुष्टि हो रही है। स्वास्थ्य विभाग ने उन संक्रमितों को कोविड केयर सेंटर में भर्ती करने का फैसला किया है, जिनके पास आइसोलेशन की व्यवस्था नहीं है। इसके अलावा जिन्हें अन्य बीमारियां हैं और उन्हें थोड़ी शारीरिक परेशानी हो रही है। ऐसे मरीज पर स्वास्थ्य विभाग के चिकित्सक नजर रखेंगे। यदि हालत बिगड़ते है, तो संक्रमितों को तुरंत कोविड अस्पताल में भर्ती कराया जाएगा।

साफ सफाई का रखा गया है विशेष ख्याल
कोविड केयर सेंटर में साफ सफाई की काफी अच्छी व्यवस्था की गयी है। अस्पताल में स्टाफ के पद पर कार्यरत आशीष कुमार ने बताया की यह अस्पताल कोविड मरीजों के लिए बनाया गया है। जिसमे उन्हें सारी सुविधाएं मुहैया कराई जाएगी, किसी प्रकार की कोई कमी नहीं होगी। इसके आलावा उन्होंने बताया कि जिस प्रकार लोगों को पिछली बार महामारी के दौरान ऑक्सीजन की कमी से जूझना पड़ा था। इस सेण्टर में मरीजों को ऑक्सीजन की कमी नहीं होगी।