May 19, 2024

राज्य स्तरीय महिला पुरस्कार के लिए इच्छुक महिलाएं 20 नवंबर तक आवेदन करें : डीसी

Faridabad/Alive News: डीसी विक्रम सिंह ने कहा कि सरकार द्वारा जारी हिदायतों के अनुसार महिला एवं बाल विकास विभाग द्वारा राज्य स्तरीय महिला पुरस्कार के लिए आवेदन आमंत्रित किए गए हैं। विभिन्न क्षेत्रों में विशेष उपलब्धियां प्राप्त करने वाली इच्छुक महिलाएं 20 नवम्बर तक अपने आवेदन जिला कार्यक्रम अधिकारी, महिला एवं बाल विकास विभाग के कार्यालय में जमा करवा सकती हैं। डीसी विक्रम सिंह ने पुरुस्कार से जुड़ी जानकारी देते हुए बताया कि इंदिरा गांधी महिला शक्ति पुरस्कार के लिए एक लाख 50 हजार रुपए व प्रशस्ति पत्र, कल्पना चावला शौर्य पुरस्कार के लिए एक लाख रुपए व प्रशस्ति पत्र, बहन शन्नो देवी पंचायती राज पुरस्कार के लिए एक लाख रुपए व प्रशस्ति पत्र दिया जाएगा।

लाइफ टाइम अचीवमेंट अवार्ड के लिए 51 हजार व प्रशस्ति पत्र दिया जाएगा। वहीं विभिन क्षेत्रों में सराहनीय प्रदर्शन करने वाली एएनएम, एमपीएचडब्ल्यू तथा नर्स,महिला खिलाड़ी, राजकीय कर्मचारी,सामाजिक कार्यकर्ता और महिला महिला उद्यमी को 21 हजार रुपए व प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया जाएगा। डीसी ने स्पष्ट किया कि पुरस्कार के लिए पात्र अभ्यर्थी 20 नवंबर तक अपने नामांकन जिला कार्यक्रम अधिकारी,महिला एवं बाल विकास विभाग के कार्यालय गुरुग्राम में जमा करवा सकती हैं,जोकि जिला स्तरीय रिकमेंडिंग कमेटी संस्तुति के साथ इन नामांकनों को जिला कार्यक्रम अधिकारी निदेशक,महिला एवं बाल विकास विभाग के हरियाण के कार्यालय को पहली दिसम्बर 2023 तक भेजेंगे।

यहां पर करें आवेदन व ले जानकारी
महिला एवं बाल विकास विभाग की जिला कार्यक्रम अधिकारी डाक्टर मंजु श्योरान ने बताया कि इस संबंध में अधिक जानकारी के लिए किसी भी कार्य दिवस को महिला एवं बाल विकास विभाग के कार्यालय में आकर जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। साथ ही आवेदन से संबंधित अधिक जानकारी के लिए डब्लूसीडीएचआरवाई डॉट जीओवी डॉट इन वेबसाइट पर विजिट करते हुए पुरस्कार के लिए योग्यताएं और शर्तें डाउनलोड की जा सकती हैं।