May 17, 2024

महिला अपराध के प्रति छात्राओं को किया जागरूक

Faridabad/Alive News: राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय एनआईटी तीन में पुलिस प्रशासन ने विद्यालय की जूनियर रेडक्रॉस, सैंट जॉन एंबुलेंस ब्रिगेड और गाइड्स ने प्राचार्य रविंद्र कुमार मनचंदा की अध्यक्षता में साइबर क्राइम, पॉक्सो, फ्रॉड, सेल्फ डिफेंस, दुर्गा शक्ति एप, सेक्सुअल हैरेसमेंट, सड़क सुरक्षा सहित विभिन्न विषयों पर विद्यालय की छात्राओं को जागरूक किया।

प्राचार्य रविंद्र कुमार मनचंदा ने कहा कि आज इंस्पेक्टर सविता एवम उन की टीम के सदस्यों सब इंस्पेक्टर राम कुमार, दुर्गा शक्ति टीम ने प्रातः असेंबली में अनुमानतः तेरह सौ छात्राओं को संबोधित करते हुए कहा कि आप अपनी निजी इनफॉर्मेशन, अपनी पिक्स तथा कोई सूचना किसी को भी न दें न ही किसी अपरिचित की बातों में आएं।

छात्राओ को बताया गया कि दुर्गा शक्ति एप एवम महिला एंड चाइल्ड हेल्पलाइन 1098 और 1091 पर डायल करके सहायता प्राप्त कर सकती हैं। सब इंस्पेक्टर राम कुमार ने भी छात्राओं को योग द्वारा स्वस्थ रहने और धैर्य व सहनशक्ति विकसित करने के लिए प्रेरित किया। दुर्गा शक्ति टीम ने सेल्फ डिफेंस के अंतर्गत आत्म रक्षा का प्रशिक्षण दिया।

प्राचार्य रविंद्र कुमार मनचंदा ने अपने सभी अध्यापकों शिवानी, शीतल, मोनिका, शर्मीला, मनीषा सहित इंस्पेक्टर सविता, राम कुमार एवम दुर्गा शक्ति टीम तथा अन्य सदस्यों का धन्यवाद किया।