May 5, 2024

गैंगरेप के आरोपी ने कोर्ट में किया समर्पण

varanasi : एयरपोर्ट पर कार्यरत युवती के साथ छावनी क्षेत्र स्थित होटल में गैंगरेप मामले में एक अन्य आरोपी सत्येंद्र सिंह ने शनिवार को मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट जनार्दन प्रसाद यादव की अदालत में समर्पण कर दिया।

अदालत ने उसे न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेज दिया। आरोपी के समर्पण की जानकारी मिलने पर कैंट पुलिस भी अदालत पहुंच गई। हालांकि उस समय तक आरोपी को न्यायिक अभिरक्षा में ले लिया गया था।

उधर, गैंगरेप के मुख्य आरोपी चिकित्सक डा. आशुतोष अस्थाना को भी गोरखपुर से गिरफ्तार करने की दिनभर अफवाह रही लेकिन किसी अधिकारी ने पुष्टि नहीं की।

बाबतपुर लालबहादुर शास्त्री एयरपोर्ट पर कार्यरत युवती को वहीं कार्यरत चिकित्सक डॉ. आशुतोष अस्थाना व प्राइवेट कंपनी के मैनेजर सत्येंद्र सिंह ने 27 मार्च को कैंटोमेंट क्षेत्र स्थित रेडिसन होटल में बुलाया। आरोप है कि नशीला पेय पदार्थ पिलाने के बाद युवती को होटल के कमरे में ले जाकर सामूहिक दुष्कर्म किया गया।

इस मामले में युवती की तहरीर पर कैंट पुलिस ने दो नामजद समेत तीन अन्य के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया। पांच अप्रैल को दौलतपुर (कैंट) के कमलानगर कालोनी निवासी आरोपी सत्येंद्र सिंह की ओर से सीजेएम कोर्ट में समर्पण का प्रार्थना पत्र दिया गया था। अदालत ने 10 अप्रैल तक आख्या देने का कैंट इंस्पेक्टर को आदेश दिया था।

इस बीच शनिवार को आरोपी ने अधिवक्ता अशोक कुमार सिंह के साथ सीजेएम कोर्ट में समर्पण कर दिया। उधर, इस मामले में एक अन्य आरोपी को पहले ही जेल भेजा जा चुका है। दो अन्य अज्ञात आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस छापेमारी कर रही है।