October 2, 2024

ऊंचा गांव में टूटी मीठे पानी की पाइपलाइन, हर रोज कई लीटर पानी हो रहा बर्बाद

Faridabad/Alive News: बल्लबगढ़ के ऊंचा गांव स्थित चुंगी नंबर पांच के समीप गोशाला के सामने मीठे पानी की पाइपलाइन टूटने से मुख्य रोड़ पर पानी बह रहा है। राहगीरों को भी निकलने में परेशानी हो रही है। उधर, स्थानीय दुकानदारों का कहना है कि वह इसकी शिकायत नगर निगम अधिकारियों को दो बार दे चुके है। लेकिन नगर निगम अधिकारी इस पर ध्यान नहीं दे रहे।

दरअसल, सरकार जल संचयन करने के लिए हार्वेस्टिग सिस्टम सहित अन्य तरह के कदम उठा रही है, मगर जिला स्तरीय अधिकारी इसे लेकर गंभीर नहीं दिखाई दे रहे। चुंगी नंबर पांच गौशाला के सामने पानी की पाइप लाइन को टूटे हुए करीब एक हफ्ते से भी ज्यादा समय बीत चुका है। दुकानदारो के अनुसार ऊंचा गांव क्षेत्र में जब पेयजल सप्लाई शुरू होती है तो तेजी से पानी सड़क पर बहने लगता है। ऐसे हर रोज एक से दो हजार लीटर तक पानी बर्बाद हो रहा है।

चुंगी नंबर पांच के समीप गोशाला के सामने मीठे पानी की टूटी पाइपलाइन

क्या कहना है लोगों का
पानी की पाइप लाइन टूटने से मुख्य सड़क पर पानी बह रहा है। सड़क पर पानी भरने से जाम की स्थिति उत्पन्न हो रही है और कई घरों में पानी की सप्लाई नहीं हो पा रही। इससे लोग बेहद परेशान है।

  • सुरेश, दुकानदार, ऊंचा गांव।

पानी की पाइपलाइन टूटने से मुख्य सड़क तालाब में तब्दील हो गई है। पानी के कारण लोग दुकानों पर नहीं आ रहे है। ग्राहकों के न आने से दुकानदारों को दुकानदारी पर असर पड़ रह है।

  • नरेश, दुकानदार – ऊंचा गांव

क्या कहना है अधिकारी का
आपके माध्यम से हमें पता चला है कि चुंगी नंबर पांच पर पानी की पाइप लाइन टूटी है। इस शिकायत को मैने आगे जेई के पास भेज दिया है। जेई कल मौका मुआयना करके जल्द पाइपलाइन को ठीक करवा देंगे।

  • पद्मभूषण, एक्सईएन, नगर निगम बल्लभगढ़।