May 1, 2024

केएमसी हार्ट एंड मल्टीस्पेशलिटी हॉस्पिटल में निशुल्क स्वास्थ्य जांच शिविर आयोजित, 275 लोगों ने उठाया लाभ

Faridabad/Alive News: मल्टीस्पेशलिटी हॉस्पिटल में आठवां निशुल्क स्वास्थ्य जांच शिविर का आयोजन डॉक्टर मनीष शर्मा की देखरेख में हुआ। जीवन नगर और आस-पास के क्षेत्र के लगभग 275 लोगों ने इस शिविर का लाभ उठाते हुए निशुल्क स्वास्थ्य जांच कराई। शिविर में चेकअप के बाद लोगों को निशुल्क दवाइयां दी गई।

दरअसल, केएमसी हार्ट एंड मल्टीस्पेशलिटी हॉस्पिटल के डॉक्टर मनीष शर्मा ने कहा कि आजकल लोग शरीर की छोटी समस्या को नजरअंदाज कर देते हैं जो बाद में किसी बड़ी बीमारी का कारण बन जाती हैं। इनमें सबसे ज्यादा आंखों का ध्यान रखने की आवश्यकता है। सभी को अपने शरीर से जुड़ी हर समस्या पर ध्यान देना चाहिए और अपना सामान्य परीक्षण यानि फुल बॉडी चेकअप (जैसे ब्लड टेस्ट, यूरिन टेस्ट, स्टूल टेस्ट, डायबिटीज टेस्ट, थाइराइड टेस्ट) कराना चाहिए है। जिससे बीमारियों का पहले से पता लगाया जा सकता है।

हॉस्पिटल के डायरेक्टर राजेश मदान ने कहा कि आज आठवां निशुल्क स्वास्थ्य जांच शिविर का आयोजन किया गया है। जिसका लगभग 275 लोगों ने लाभ उठाया है। 275 में से 125 लोगों ने आंखों तथा अन्य ने डायबिटीज टेस्ट और थाइराइड जैसे टेस्ट कराए हैं। जांच के बाद अस्पताल की तरफ से लोगों को मुफ्त में दवाइयां भी दी गई हैं। उन्होंने कहा कि केएमसी हार्ट एंड मल्टीस्पेशलिटी हॉस्पिटल में आने वाले दिनों में भी निशुल्क स्वास्थ्य जांच शिविर का आयोजन किया जाएगा। जिसका जीवन नगर और आसपास के क्षेत्र के कमजोर वर्ग के लोग लाभ उठा सकेंगे।