May 2, 2024

वाहन चोर गिरोह के चार आरोपियों को दबोचा

Faridabad/AliveNews : क्राइम ब्रांच 85 प्रभारी जोगिंदर सिंह की टीम ने वाहन चोर गिरोह का भंडाफोड़ करते हुए चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि गिरफ्तार किए गए आरोपियों में विष्णु, दीपक, सुरेश तथा हेमराज उर्फ आकाश का नाम शामिल है। आरोपी विष्णु तथा हेमराज फरीदाबाद के निवासी है वहीं दीपक तथा सुरेश पलवल के रहने वाले हैं। क्राइम ब्रांच की टीम ने गुप्त सूत्रों व तकनीकी की सहायता से आरोपी विष्णु कथा हेमराज को देसी कट्टे सहित पुलिस थाना सेक्टर 8 एरिया से दिनांक 16 अप्रैल को गिरफ्तार कर लिया।

आरोपियों के खिलाफ अवैध हथियार अधिनियम की धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज करके पूछताछ शुरू की गई। जिसमें आरोपियों ने चोरी की गई 15 वारदातों के बारे में खुलासा किया। क्राइम ब्रांच प्रभारी उप निरीक्षक जोगिंदर ने मामले में गहनता से जांच के लिए पुलिस टीम गठित की। जिसमें एसआई भगत, हवलदार विक्रम, सिपाही हरकेश, सतीश तथा सोनू को शामिल किया गया। आरोपियों को अदालत में पेश करके 3 दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया। पुलिस पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि चोरी की इन वारदातों में उनके साथ आरोपी दीपक और सुरेश भी शामिल हैं जिन्हें वह चोरी की मोटरसाइकिल सप्लाई करते थे।

आरोपियों की निशानदेही पर उनके कब्जे से 01 स्कूटी तथा 14 मोटरसाइकिल बरामद किए गए। जिसमें से 13 स्प्लेंडर प्लस मोटरसाइकिल शामिल हैं। आरोपियों ने बताया कि उनके पास एक मास्टर की जैसी ही चाबी है। जिसकी वजह से स्प्लेंडर प्लस मोटरसाइकिल का लॉक आसानी से खुल जाता है। पुलिस पूछताछ पूरी होने के पश्चात आरोपियों को अदालत में दोबारा पेश करके जेल भेज दिया गया है।