May 2, 2024

उपायुक्त ने प्रकाश पर्व की तैयारियों का लिया जायजा

Faridabad/AliveNews : आजादी के अमृत महोत्सव की श्रृंखला में गुरु तेग बहादुर जी का 400वां प्रकाश पर्व को लेकर राज्य स्तर पर गठित आयोजन समिति के सदस्य और फरीदाबाद जिला के प्रभारी पंजाबी साहित्य अकादमी हरियाणा के डिप्टी चेयरमैन सरदार गुरविंदर सिंह ने गत सोमवार को लघु सचिवालय स्थित कांफ्रेंस हॉल में जिला में स्थित गुरुद्वारों, मंदिरों, मस्जिदों तथा सामाजिक व धार्मिक संस्थाओं के प्रतिनिधियों के साथ बैठक भी कर ली है।

डीसी जितेंद्र यादव ने बताया कि 24 अप्रैल को पानीपत में आयोजित राज्य स्तरीय प्रकाश पर्व में जिला से जन भागीदारी उल्लेखनीय रहेगी। जिला के विभिन्न गुरुद्वारों, मंदिरों, सामाजिक व धार्मिक संस्थाओं के पदाधिकारियों ने 24 अप्रैल को जिला से बड़ी संगत के साथ पानीपत पहुंचेगी।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नेतृत्व में हरियाणा सरकार गुरु तेग बहादुर के 400वें प्रकाश पर्व पर पानीपत में राज्य स्तरीय कार्यक्रम किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि इस आयोजन का उद्देश्य युवा पीढ़ी को अपने गुरुओं के बलिदान, त्याग व तप से अवगत कराना है। ऐसे आयोजन में भागीदारी करने से धर्म मजबूत बनता है। यह राजनीतिक नहीं बल्कि एक धार्मिक कार्यक्रम है। ऐसे में उमंग व उत्साह के साथ पानीपत जाकर गुरुद्वारा में मत्था टेके और विश्व स्तर पर ख्याति प्राप्त रागी व ढाड़ी के कीर्तन से निहाल हो।

उपायुक्त जितेंद्र यादव ने कहा कि पानीपत पहुंचने के लिए जिला प्रशासन की ओर से अच्छी व्यवस्था की जाएगी और विभिन्न संस्थाओं के प्रतिनिधियों से सुझाव भी लिए जाएगें। जिला से पहुंचे विभिन्न संस्थाओं के प्रतिनिधियों ने जिला प्रशासन को प्रकाश पर्व में गरिमा के साथ अधिक संख्या में शामिल होने का भरोसा भी दिया।