May 20, 2024

कारोबारी से 55 लाख की लूटपाट करने वाले चार आरोपी गिरफ्तार, अन्य की तलाश जारी

Faridabad/Alive News: कारोबारी के घर से 55 लाख रुपए की चोरी के मामले में शामिल चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है। इस मामले में अभी अन्य आरोपियों को भी जल्द गिरफ्तार किया जायेगा।

पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने बताया कि गिरफ्तार किए गए आरोपियों में सागर, रफीक, कशिश तथा संजौली का नाम शामिल है। आरोपी सागर तथा कशिश इस वारदात के मुख्य आरोपी हैं। सभी आरोपी फरीदाबाद के एनआईटी एरिया के रहने वाले हैं। चोरी की यह वारदात आज से 3 महीने पहले अगस्त 2022 में घटित हुई थी, परंतु इसकी सूचना पीड़ित कारोबारी मनोज को 12 नवंबर को हुई जब उसने अपने घर के अलमारी को चेक किया तो उसे अलमारी में रखे हुए 55 लाख रुपए गायब मिले। व्यापारी ने इसकी शिकायत पुलिस थाना एनआईटी में दी जिसमें उसने बताया कि वह भगत कॉलोनीe रहता है और शराब ठेकेदारी का काम करता है। उसने किस्त भरने के लिए अपने मकान की अलमारी में पैसे रखे थे और जब उसने सुबह चेक किया तो उसे वह पैसे गायब मिले।

शिकायत के आधार पर कार्रवाई करते हुए थाने में मुकदमा दर्ज करके मामले की जांच के लिए पुलिस टीम गठित की गई। पुलिस ने मामले में सीसीटीवी फुटेज खंगाले व आसपास के लोगों से पूछताछ की तथा गुप्त सूत्रों की सूचना के आधार पर पुलिस ने इस मामले में त्वरित कार्यवाही करते हुए मामले में शामिल मुख्य आरोपी सागर तथा कशिश को 13 नवंबर को नीलम चौक से तथा आरोपी तांत्रिक रफीक को गिरफ्तार किया गया। आरोपी सागर तथा तांत्रिक रफीक को अदालत में पेश करके पुलिस रिमांड पर लिया गया। जिसमें पुलिस रिमांड के दौरान आरोपी ने चौंकाने वाले खुलासे किए। पुलिस जांच के दौरान सामने आया कि आरोपियों ने चोरी की वारदात को 3 महीने पहले ही अंजाम दे दिया था।

तांत्रिक से पूछताछ में सामने आया कि तांत्रिक का कशिश के घर आना जाना था और वहीं से इसकी मुलाकात सागर के साथ हुई। सागर के माध्यम से तांत्रिक की मुलाकात सागर के मौसेरे भाई नोनी के साथ हुई थी जो सट्टा लगवाने का काम करता है। तांत्रिक के कहने पर आरोपी सागर ने एक बार नोनी के पास ढाई लाख रुपए का सट्टा लगाया था जिसमें सागर वह सट्टा जीत गया और उसे 10 लाख रुपए मिले थे। इसके पश्चात सागर को तांत्रिक पर पूरा भरोसा हो गया और उसने सागर से नोनी के माध्यम से बार-बार सट्टा लगवाया जिसमें वह हारता गया और उसके सिर पर कर्ज होता गया। कर्ज उतारने के लिए सागर ने कशिश के साथ मिलकर चोरी की वारदात को अंजाम दिया। पुलिस ने मामले में कार्रवाई करते हुए 4 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया और जिन आरोपियों को सागर ने पैसे दिए थे उनकी गिरफ्तारी के लिए दबिश दी जा रही है जिन्हें जल्द गिरफ्तार किया जाएगा।