May 6, 2024

पूर्व पुलिसकर्मी ने बच्चों के केयर सेंटर पर हमला कर 34 लोगों को उतारा मौत के घाट

New Delhi/Alive News : थाईलैंड के नोंग बुआ लम्फू प्रोविंस के नाखोन राचासीमा नाम के शहर में एक शख्स ने बच्चों की देखभाल करने वाले केयर सेंटर यानी क्रेश पर हमला कर 34 लोगों मौत के घाट उतार दिया। घटना के बाद इलाके में दहशत का माहौल है। यह घटना 6 अक्टूबर की बताई जा रही है। रिपोर्ट्स के मुताबिक स्थानीय पुलिस ने घटना की पुष्टि की है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, हमले के बाद आरोपी ने खुद को भी गोली मार ली।

अंतरराष्ट्रीय समाचार एजेंसी रॉयटर्स की रिपोर्ट के मुताबिक गोलीबारी में मारे जाने वालों में छोटे बच्चे और वयस्क दोनों ही शामिल हैं। बीबीसी की रिपोर्ट के मुताबिक घटना में 23 बच्चे मारे गए हैं।

पुलिस ने जानकारी दी है कि हमला करने वाले बंदूकधारी की पहचान पूर्व पुलिसकर्मी के रूप में की गई है। सिक्योरिटी एजेंसियां उसकी तलाश कर रही हैं। इस बीच पीएम प्रयुत चान ओचा ने भी तमाम एजेंसियों को दोषी के खिलाफ ऐक्शन लेने का आदेश दिया है।

हमले के पीछे का मकसद अभी पता नहीं चल पाया है। पुलिस ने हमलावर की तस्वीर जारी कर दी है। पुलिस के मुताबिक आरोपी गोलीबारी के साथ-साथ बच्चों पर चाकू से भी हमला किया।

आम लोगों के पास हथियार होने के बावजूद थाईलैंड में मास शूटिंग की घटनाएं कम ही होती हैं। हालांकि दो साल पहले ही एक सैनिक ने गुस्से में 29 लोगों को गोली से मार डाला था। उस हमले से मची भगदड़ में 57 लोग घायल हो गए थे। बताया गया था कि आरोपी किसी प्रॉपर्टी डील को लेकर नाराज था।