May 19, 2024

पूर्व विधायक के पौत्र ने किया प्लाज्मा दान

Palwal/Alive News: पलवल डोनर्स क्लब ज्योतिपुंज के प्रयास से कोरोना महामारी के बीच में संजीवनी बन कर पलवल के पूर्व विधायक सुभाष चौधरी के पौत्र और पार्षद रणदीप भड़ाना व पूर्व पार्षद महेन्द्र भड़ाना के भतीजे तनुज भडा़ना ने आगे आकर प्लाज्मा दान किया।

पलवल डोनर्स क्लब ज्योतिपुंज के मुख्य संयोजक आर्यवीर लाॅयन विकास मित्तल ने बताया कि क्लब के सक्रीय सदस्य नितिन सिंगला, अरुण गोयल के प्रयास से महिपाल भड़ाना ने अपने पुत्र तनुज भडा़ना को प्लाज्मा दान के लिए प्रेरित किया। उन्होनें 18 वर्ष से 60 वर्ष के सभी कोरोना मुक्त हुए कोरोना वारियरों से अपील करते हुए कहा कि कोरोना से स्वस्थ हो चुके हर व्यक्ति को प्लाज्मा डोनेट के लिए आगे आना चाहिए।

इससे लोगों की जान बचायी जा सकती है। प्लाज्मा दान करने से किसी को घबराने की जरूरत नहीं है। नितिन सिंगला ने बताया कि जो व्यक्ति कोरोना से अभी अभी ठीक हुआ है उसके शरीर में एंटीबॉडी बन जाती है। ऐसे व्यक्ति अपने रक्त में से प्लाज्मा दान करके प्लाज्मा में मौजूद एंटीबॉडी से किसी दूसरे कोरोना पीड़ित की जान बचा सकता हैं।

अल्पना मित्तल ने जानकारी देते हुए बताया कि अधिवक्ता तनुज भड़ाना भविष्य में भी अंजान कोरोना पीड़ित के लिए अपना प्लाज्मा दान करेंगे। प्लाज्मा देने के बाद किसी तरह की कमजोरी नहीं आती। प्लाज्मा के लिए पंजीकृत लाइफलाईन चैरिटेबल ब्लड़ बैंक में हुए प्लाज्मा डोनेशन में महिपाल भड़ाना, नितिन सिंगला विकास मित्तल, अल्पना मित्तल , अरुण गोयल,गोविन्द सिंह , नेपाल सिंह ने विशेष सहयोग दिया ।