April 25, 2024

फरीदाबाद शहर के विकास का प्रतीक एफएमडीए का आधिकारिक लोगो लॉन्च

Faridabad/Alive News : शहर के विकास का प्रतीक फरीदाबाद महानगर विकास प्राधिकरण का आधिकारिक लोगो बुधवार को प्राधिकरण के सीईओ सुधीर राजपाल ने लांच किया। बुधवार सायं एफएमडीए के एचएसआईआईडीसी सेक्टर-69 स्थित कार्यालय में हुई प्राधिकरण की मीटिंग में यह लोगो लॉन्च किया गया और भविष्य के प्रयोग के लिए इसे स्वीकार भी किया गया। इस अवसर पर प्राधिकरण की एडिशनल सीईओ डॉ. गरिमा मित्तल व जॉइंट सीईओ भूपेंद्र सिंह सहित प्राधिकरण के सभी अधिकारी मौजूद थे। इस अवसर पर संबोधित करते हुए एफएमडीए के सीईओ सुधीर राजपाल ने बताया कि यह लोगों रॉकी भड़ाना व राहुल शाक्य के दो अलग-अलग लोगो को मिलाकर तैयार किया गया है।

उन्होंने बताया कि फरीदाबाद महानगर विकास प्राधिकरण का लोगो तैयार करने के लिए ऑनलाइन एंट्री मांगी गई थी। इस कार्य के लिए 107 लोगों ने अपने लोगो तैयार कर भेजे थे। उन्होंने बताया कि इन सभी लोगों का निरीक्षण करने उपरांत रॉकी भड़ाना व राहुल शाक्य के दो अलग-अलग लोगो को पसंद किया गया। आनंदपुर गांव निवासी रॉकी भड़ाना पेशे से डिजिटल आर्टिस्ट हैं और फरीदाबाद शहर के रहने वाले राहुल शाक्य सॉफ्टवेयर इंजीनियर का काम करते हैं। एफएमडीए के सीईओ सुधीर राजपाल ने बताया कि एंट्री आमंत्रित करने के पश्चात इन दोनों लोगो को मिलाकर एक लोगो तैयार किया गया।

उन्होंने बताया कि इस लोगों में विकास का प्रतीक सड़क, निर्माण कार्य का प्रतीक क्रेन, हरियाली का प्रतीक पत्तियां व एफएमडीए शब्दों का प्रयोग किया गया है। उन्होंने बताया कि लोगो तैयार करने वाले व्यक्ति के लिए ₹21000 का इनाम रखा गया था। उन्होंने बताया कि क्योंकि दो आदमियों के लोगो मिलाकर इसे तैयार किया गया है इसलिए रॉकी भड़ाना व राहुल शाक्य को 10500-10500 रुपए दिए गए हैं। दोनों व्यक्तियों को उनकी राशि का चेक भेंट करते हुए उन्होंने इस कार्य के लिए बधाई भी दी। इसके साथ ही मीटिंग में एफएमडीए के सीईओ सुधीर राजपाल ने शहर के विकास को लेकर दिशा-निर्देश भी जारी किए।

मीटिंग में उन्होंने कहा कि मानसून के सीजन में जलभराव की समस्या में हो इसके लिए गंभीरता से कार्य करना है। उन्होंने कहा कि शहर के तीन अंडरपास में बरसात के बाद पानी ना भरे, इसके लिए ज्यादा-से-ज्यादा संख्या में पंप का प्रबंध किया जाए। उन्होंने कहा कि सभी नालें व नालियों की बेहतर ढंग से सफाई हो और उन स्थानों को चिन्हित कर उचित कदम उठाए जाएं, जहां बरसाती पानी भरता है। मीटिंग में शहर के विकास को लेकर कई अन्य विषयों पर भी चर्चा हुई।