April 20, 2024

भागवत कथा के अंतिम दिन शहीदों को अर्पित किये श्रद्धा के फूल

Faridabad/Alive News: आज श्री राधा सर्वेश्वर मंदिर ब्रज धाम सिद्धपीठ सभा एनआईटी में पिछले 7 दिनों से भागवत कथा का आयोजन किया जा रहा था। उक्त सभा के संस्थापक महंत मुनिराज महाराज ने भागवत कथा के अंतिम दिन को कारगिल विजय दिवस से जोड़ा गया और उन सभी शहीदों को श्रद्धा सुमन अर्पित करते हुए 2 मिनट का मौन धारण कराया।

इस विषय के संबंध में मुनि राज ने बताया कि कारगिल युद्ध के दौरान हमारे साथियों ने वहां प्रशासन से अनुमति लेकर भारत की विजय के लिए हवन यज्ञ किया था। फरीदाबाद की अनेकों संस्थाओं ने मिलकर मुनिराज को एक स्मृति चिन्ह और अंग वस्त्र सप्रेम भेंट किए भागवत कथा में उपस्थित श्रद्धालुओं ने भी मुनिराज महाराज का स्वागत व सम्मान किया। इस अवसर पर संत सुरक्षा मिशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष आचार्य राजेंद्र कुमार और सचिव आचार्य संतोष कुमार भी संबोधित किया।

इस अवसर पर आरएसएस के हरियाणा प्रदेश के प्रभारी गंगा शरण मिश्र ने कहा कि कारगिल में हुए शहीदों को सभी श्रद्धा सुमन अर्पित करते हैं लेकिन उन सेनानियों को विजय प्राप्ति का रास्ता बताने वाले भेड़ बकरी चराने वाले लोगों के बारे में कोई नहीं सोचता है। उन्होंने कहा कि हमें भारतीय सेना के जवानों पर गर्व है। इस अवसर पर प्रोफ़ेसर एमपी सिंह ने श्रद्धा सुमन अर्पित करते हुए कहा कि हमारे लिए बहुत गर्व की बात है कि फरीदाबाद मुनिराज जैसे महापुरुष अपना आशीर्वाद दे रहे हैं।

अखिल भारतीय ब्राह्मण सभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुरेंद्र बबली बांके बिहारी मंदिर के महंत ललित गिरी पटेल चौक स्थित हनुमान मंदिर के महंत महेश गिरी नगर निगम की मेयर सुमन बाला भाटिया सेवक समाज के अध्यक्ष मोहन सिंह भाटिया श्रीराम धर्मार्थ अस्पताल के अध्यक्ष कमल खत्री आईएमए की प्रधान डॉ पुनीता हसीजा इनेलो की महिला जिला अध्यक्ष जगजीत कौर पन्नू बीजेपी एनआईटी मंडल के अध्यक्ष राधेश्याम भाटिया आप पार्टी के नेता बिट्टू रेड क्रॉस सोसाइटी के सचिव विकास कुमार पूर्व सचिव बीवी कथुरिया डिप्टी चीफ वार्डन सिविल डिफेंस बीडी भाटिया दर्शन भाटिया विमल खंडेलवाल नरेंद्र कुमार कुलदीप सिंह आदि मुख्य रूप से उपस्थित रहे।