March 29, 2024

पहले उठा धुआं और फिर लपटें.. जानिए जैसलमेर के सोनार दुर्ग में आधी रात को क्या हुआ?

Jaisalmer/Alive News : जैसलमेर के सोनार दुर्ग में अचानक आग लगने से हड़कंप मच गया। दुर्ग के बुर्ज से अचानक आग की लपटें उठने लगीं। यह देखकर बड़ी संख्या में स्थानीय लोग वहां जमा हो गए और आग पर काबू पाने की कोशिश करने लगे। काफी मशक्कतों के बाद आखिरकार आग पर काबू पा लिया गया। जानकारी के मुताबिक सोनार दुर्ग के एक बुर्ज से अचानक धुएं के साथ आग की लपटें देखकर पूरे इलाके में सनसनी फैल गई। बताया जाता है कि बुर्ज में बिखरे कचरे के ढेर में आग लगी और आग की लपटें तेजी से ऊपर की ओर उठने लगी।

आग की खबर फैलते ही बड़ी संख्या में स्थानीय लोग वहां इकट्ठा हो गए और आग पर काबू पाने की कोशिश करने लगे। हालांकि आग की सूचना दमकल विभाग को भी दी गई लेकिन दुर्ग की छोटी और संकरी गलियों की वजह से दमकल की गाड़ियां वहां तक नहीं पहुंच पाती हैं। वहीं दमकल विभाग के पास आग बुझाने के लिए छोटा वाहन नहीं है जो दुर्ग की संकरी गलियों से गुजर सके।

सोनार दुर्ग के बुर्ज से अचानक उठने लगीं आग की लपटें
स्थानीय लोगों के प्रयास से आग पर काबू पाया जा सका। गनीमत ये रही कि कोई बड़ा हादसा नहीं हुआ। हालांकि एक बार फिर से दुर्ग की गलियों में अग्निशामक की जरूरत महसूस हुई। प्रशासन के पास दमकल की छोटी गाड़ियां होती तो आग पर आसानी से काबू पाया जा सकता था।