April 19, 2024

राहुल गांधी का इंटरव्यू दिखाने पर चैनल के खिलाफ FIR दर्ज

गुजरात विधानसभा चुनावों में दूसरे और अंतिम दौर की वोटिंग से ठीक एक दिन पहले राहुल गांधी ने गुजराती चैनल जीएसटीवी को विस्तार से इंटरव्यू दिया. इस पर चुनाव आयोग ने कड़ी आपत्ति जताई. प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी इंटरव्यू प्रसारित करने वाले चैनलों के खिलाफ जनप्रतिनिधि अधिनियम 1951 के उल्लंघन के तहत एफआईआर दर्ज कराने का निर्देश दिया है. आयोग ने इंटरव्यू के दोबारा टेलिकास्ट पर भी रोक लगा दी है.

कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने बीजेपी सरकार पर आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री और राज्य के मुख्यमंत्री कार्यालय से गुजरात के स्थानीय चैनल जीएसटीवी को राहुल का इंटरव्यू दिखाने पर फोन करके डराया जा रहा है. प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला के अनुसार चैनल प्रबंधन को जेल भेजने की धमकी दी जा रही है. सुरजेवाला ने बताया कि गुजरात के सीएम विजय रूपाणी मीडिया को डराने धमकाने का काम कर रहे हैं.

सुरजेवाला ने आरोप लगाया कि पीएम नरेंद्र मोदी ने लोकसभा चुनाव से एक दिन पहले अपने ‘भक्त’ चैनल को इंटरव्यू दिया था. चुनाव आयोग इस बात का संज्ञान ले और बीजेपी को नोटिस दे. सुरजेवाला ने चुनाव आयोग से यह भी अपील की कि धमकी देने वालों पर चुनाव आयोग मुकदमा दर्ज करे.