May 4, 2024

ब्लू एंजेल्स ग्लोबल स्कूल में धूमधाम से मनाया बसंत पंचमी का पर्व

Faridabad/Alive News : बसंत पंचमी के पावन अवसर पर ब्लू एंजेल्स ग्लोबल स्कूल चार्मवुड विलेज सूरजकुण्ड में सांस्कृति कार्यक्रम और सरस्वती पूजा का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में स्कूल के वाईस चेयरमैन अमित भडाना, डायरेक्टर विजयलक्ष्मी व प्रधानाचार्या एवं विद्यालय के शिक्षको एवं शिक्षिकाओं की उपस्थित रही। कार्यक्रम का आरंभ स्कूल के नन्हे मुन्ने बच्चों द्वारा सरस्वती वंदना से किया गया। जिसमें स्कूल के वाईस चेयरमैन अमित भडाना, डायरेक्टर विजय लक्ष्मी व प्रिंसीपल शारदा मुनि सहित सभी शिक्षको ने पीले फूलों को मॉ सरस्वती के चित्र पर अर्पित किये।

समारोह को सम्बोधित करते हुए अमित भड़ाना ने बसंत पंचमी का महत्व तथा उपयोगिता के बारे में अपने विचार रखते हुए कहा कि मां सरस्वती कमल पर आसीत होकर यह संदेश देती है कि कैसी भी बुरी स्थिति अथवा संगति क्यों ना हो अगर आप चित्त पर नियंत्रण रख कर अपने लक्ष्य की तरफ बढेंगे तो यह कीचड़ रूपी असंगति एवं विकट समस्या के बीच भी कमल की तरह शोभयामान रहेंगे।

इस अवसर पर डायरेक्टर विजय लक्ष्मी व प्रिंसीपल शारदा मुनि ने भी अपने सम्बोधन में बसंत पचंमी के महत्व के बारे में बताया और कहाकि भारत ऋषि मुनियो का देश है और इस देश में सभी पर्व अपना अपना अलग महत्व रखते है। इसके पश्चात स्कूल के छात्र छात्राओं में से कुछ ने इस दिन पर कविताएं सुनाई एवं अपने अपने विचार रखे। अंत मे ंवहां उपस्थित प्रधानाचार्य ने बच्चो को शिक्षा के महत्व बताते हुए प्रयत्न करते रहने का संदेश दिया। कार्यक्रम के अंत मे प्रसाद वितरण किया गया।