May 10, 2024

हरियाणा में किसानों ने इन 15 सड़कों सहित कई रेलवे ट्रैकों पर डाला डेरा, पढ़िए खबर में

Chandigarh/Alive News : संयुक्त किसान मोर्चा ने केंद्र द्वारा पारित कृषि कानूनों के खिलाफ भारत बंद के आह्वान पर सोमवार को हरियाणा में किसानों ने सड़कों और रेल मार्गों को जाम कर दिया। इसके अलावा किसानों ने चरखी दादरी के फतेहगढ़ में रेलवे ट्रैक को रोक दिया। जिले में 15 जगहों पर सड़क को भी जाम रखा गया।

मिली जानकारी के अनुसार भारत बंद के तहत किसानों ने हरियाणा में इन मार्ग को बंद करने का निर्णय लिया। सोनीपत के गन्नौर स्थित भारतीय अंतरराष्ट्रीय बागवानी मार्केट के सामने किसानों ने नेशनल हाईवे 44 को बंद कर दिया है। चंडीगढ़ और दिल्ली जाने वाले रास्ते पर पत्थर लगाए गए हैं। वहीं अंतरराष्ट्रीय बागवानी मार्केट में ही किसानों के लिए लंगर की व्यवस्था भी की गई है।  किसानों ने जींद पटियाला दिल्ली नेशनल हाईवे को रोक दिया है। रामायण रेलवे ट्रैक जाम कर रेल गाड़ी रोकी गई। खटकड़ टोल प्लाजा भी जाम कर दिया गया है। 

सोनीपत में केएमपी और केजीपी जीरो प्वाइंट पर किसान बैठ गए हैं। साथ ही झज्जर में नेशनल हाईवे 71 पर बिरधाना मोड़ पर जाम लगा दिया गया है। बहादुरगढ़ रेलवे ट्रैक पर किसानों ने धरना दिया है। किसानों ने साउंड सिस्टम और भोजन आदि की व्यवस्था भी कर ली है। चरखी दादरी में दस बजे तक शहर का बाजार बंद रहा, जबकि रेलवे ट्रैक और सड़कों पर किसानों ने डेरा डाले रखा। रोडवेज बसों और ट्रेन का संचालन न होने से यात्रियों को काफी परेशानियां झेलनी पड़ीं। जनसंगठनों के प्रदर्शन के मद्देनजर जाम स्थलों पर पुलिस बल के साथ 16 ड्यूटी मजिस्ट्रेट भी मौके पर मौजूद रहे।