May 9, 2024

फरीदाबाद: चलती ट्रेन से महिला को दिया धक्का, पटरी और ट्रेन के बीच गिरी, टीटीई पर केस दर्ज 

Faridabad/Alive News: 29 फरवरी को झेलम एक्सप्रेस के एसी कोच में सवार होने पर टीटीई ने कथित तौर पर एक महिला को चलती ट्रेन से धक्का दे दिया। महिला का ईएसआईसी मेडिकल कॉलेज में इलाज चल रहा है। वहीं टीटीई के खिलाफ जीआरपी थाना पुलिस ने हत्या के प्रयास का मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस टीटीई की जमाच में जुटी है।

एसजीएम नगर निवासी 40 वर्षीय भावना गृह सहायिका का काम करती हैं। 29 फरवरी को वह झांसी जाने के लिए ओल्ड फरीदाबाद रेलवे स्टेशन आई थीं। दोपहर करीब 12:15 बजे ट्रेन के रुकने पर वह एसी कोच में चढ़ गईं। इसी बीच वहां टीटीई आ पहुंचा। टीटीई ने महिला से कोच से उतरने के लिए कहा। इस बीच ट्रेन चलने लगी। महिला ने कहा कि वह जल्दबाजी में एसी कोच में सवार हो गई है। अगला स्टेशन आने पर इस कोच से उतर जाएगी। लेकिन टीटीई ने महिला की एक नहीं सुनी।

चलती ट्रेन से दिया धक्का, पटरियों पर गिरी महिला 

आरोप है कि टीटीई महिला पर चलती ट्रेन से ही उतरने का दबाव बनाने लगा। पहले टीटीई ने महिला का बैग प्लेटफॉर्म पर फेंका। फिर उसे धक्का दे दिया। इससे महिला का पैर प्लेटफॉर्म और ट्रेन के बीच आ गया। महिला ट्रेन और पटरियों के बीच खाली स्थान पर गिर गई। इस घटना में महिला का दाहिना पैर और कूल्हा टूट गया। वहां मौजूद महिला की बेटी शिल्पा अपनी मां को लोगों की मदद से बीके अस्पताल ले गई। इसके बाद एनआईटी-तीन स्थित ईएसआई मेडिकल कॉलेज में भर्ती करवाया। शनिवार को घायल महिला को आईसीयू (इंटेंसिव केयर यूनिट) से निकालकर सामान्य वार्ड में भर्ती कर दिया गया। हालांकि महिला उतरते हुए गिरी या फिर टीटीई ने धक्का दिया यह जांच का विषय है।

अधिकारी से बातचीत 

महिला और उसके परिजन की शिकायत पर टीटीई के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। टीटीई की पहचान कर ली है। जल्द गिरफ्तारी होगी। 

 – राजपाल, एसएचओ, जीआरपी पुलिस, फरीदाबाद।