May 8, 2024

फरीदाबाद: मेडिकल स्टोर पर स्वास्थ्य विभाग की छापेमारी, गर्भपात की दवाइयां बरामद

Faridabad/Alive News: वीरवार देर शाम स्वास्थ्य विभाग की टीम ने संजय कॉलोनी 33 फीट रोड स्थित केएम मेडिकल स्टोर पर छापेमारी की। टीम ने छापेमारी के दौरान मेडिकल स्टोर से गर्भपात करने वाली एमटीपी किट और एक्सपायर दवाई बरामद की।

मेडिकल स्टोर पर कार्यवाही करने पहुंची स्वास्थ्य विभाग की टीम

स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार मेडिकल स्टोर पर कार्यवाही गुप्त सूत्रों से मिली सूचना के आधार पर की गई। कार्यवाही के लिए सबसे पहले एक टीम का गठन किया गया। टीम ने एक महिला को मरीज बनाकर मेडिकल स्टोर पर भेजा। मेडिकल स्टोर संचालक ने गर्भपात की पूरी प्रक्रिया के बारे में महिला को बताया।

महिला को गर्भपात की जानकारी देते समय टीम ने छापेमारी कर मेडिकल स्टोर संचालक को रंगे हाथों पकड़ लिया। छापेमारी के दौरान ड्यूटी मजिस्ट्रेट भूमिका लाम्बा, मेडिकल ऑफिसर शालू, टीम इंचार्ज विजय मलिक सहित ड्रग कंट्रोलर ऑफिसर तथा पुलिस भी मौजूद रही। ख़बर लिखे जाने तक मेडिकल स्टोर पर कार्यवाही चल रही थी।

क्या कहना है अधिकारी का
सूचना के आधार पर टीम गठित कर महिला को भेजा गया। गर्भपात के बारे में दवाई और जानकारी दे रहे मेडिकल स्टोर संचालकों को रंगे हाथ पकड़ लिया गया है। गर्भपात की दवाइयां बेचना अवैध है, ऐसे मेडिकल स्टोर संचालकों के खिलाफ स्वास्थ्य विभाग सख्त है।
डॉ. मान सिंह, एसएमओ, स्वास्थ्य विभाग फरीदाबाद।