May 5, 2024

आबकारी विभाग की ताबड़तोड़ कार्रवाई, 8,447 लीटर अवैध शराब पकड़ी, 233 एफआईआर दर्ज: डीसी

Faridabad/Alive News : जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त विक्रम सिंह ने बताया कि जिला में अवैध शराब सप्लाई करने वालों के खिलाफ प्रशासन ने कार्रवाई तेज कर दी है। आदर्श आचार संहिता के दौरान किसी भी स्थान पर अवैध रूप से शराब की सप्लाई न हो इसके लिए आबकारी विभाग द्वारा छह स्थानों पर नाके लगाकर चैकिंग अभियान चलाया जा रहा है। इसी अभियान के तहत 8,447 लीटर अवैध शराब बरामद की गई है। पकड़ी गई इस शराब का मूल्य 27 लाख रुपये है।

उपायुक्त विक्रम सिंह ने बताया कि आदर्श आचार संहिता लगने के बाद जिला में अवैध रूप से शराब सप्लाई करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है। उन्होंने बताया कि इसी कड़ी में आबकारी विभाग द्वारा जिला में भाटी माईन मांगर, सूरजकुंड, बदरपुर बार्डर, दुर्गा बिल्डर के सामने, बसंतपुर और छांयसा में छह नाके लगाए गए हैं। इन नाकों पर 8-8 घंटे के लिए अधिकारियों की ड्यूटी लगाई गई है। उन्होंने बताया कि चैकिंग अभियान के दौरान चैकिंग टीमों द्वारा 8,447 लीटर अवैध शराब बरामद की गई है। इस शराब का मूल्य 27 लाख रुपये आंका गया है। वहीं इन मामलों में 233 एफआईआर भी दर्ज की गई हैं। उपायुक्त विक्रम सिंह ने बताया कि आदर्श आचार संहिता लगने के बाद जिला में शराब सहित 73 लाख रुपये के असेट्स सीज किए गए हैं। इनमें 21 लाख रुपये की नकदी भी शामिल है। उन्होंने बताया कि पिछले 24 घंटे में ही 414 गाडिय़ों की चैकिंग की गई है।

वहीं चुनाव के दौरान अवैध शराब पर पाबंदी लगाने के लिए जिला निर्वाचन अधिकारी विक्रम सिंह ने लघु सचिवालय में आबकारी एवं कराधान विभाग के अधिकारियों व सभी रिटर्निंग अधिकारियों की मीटिंग भी ली। मीटिंग में पुलिस विभाग के अधिकारी भी शामिल हुए। मीटिंग में उन्होंने सभी अधिकारियों को निर्देश दिए कि अवैध शराब ले जाने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करें। उन्होंने सभी एडीसी, एसडीएम व सभी अधिकारियों को निर्देश दिए कि वह भी अपने-अपने क्षेत्रों में चैकिंग अभियान तेज रखें।

बैठक में अतिरिक्त उपायुक्त आनंद शर्मा, सीईओ जिला परिषद सतबीर मान, डीसीपी क्राईम हेमेंदर कुमार मीणा, एसडीएम फरीदाबाद शिखा, एसडीएम बल्लभगढ़ त्रिलोक चंद, एसडीएम बडख़ल अमित मान, एचएसवीपी के ईओ सिद्धार्थ दहिया, डीईटीसी एक्साईज अनिल यादव सहित कई अधिकारी मौजूद थे।