May 5, 2024

यातायात पुलिस ने ट्रैफिक नियमों के प्रति बस ड्राइवर सहित विद्यार्थियों को किया जागरूक

Faridabad/Alive News : डीसीपी ट्रैफिक ऊषा के मार्गदर्शन में के॰आर॰ मंगलम वर्ल्ड स्कूल सेक्टर 88 तथा सरस्वती ग्लोबल स्कूल तिगांव में ट्रैफिक इंस्पेक्टर सतीश कुमार द्वारा विद्यार्थियों एवं स्कूल बस ड्राइवर को यातायात नियमों व सड़क सुरक्षा एवं महिला विरुद्ध अपराध की जानकारी देकर जागरुक किया गया ।

पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि पुलिस टीम ने सड़क सुरक्षा के बारे में जागरूक करते हुए जानकारी दी कि वाहन चालक सड़क पर यात्रा करते समय यातायात नियमों का पालन करें तथा दुपहिया वाहन चलाते समय हेलमेट का उपयोग करे तथा बस ड्राइवर स्कूल बस में सभी निर्धारित मानकों के अंतर्गत वाहन चलायें ।स्कूल बस चलाते समय सीट बेल्ट का उपयोग करें। वाहन चलाने से पहले अपने वाहन को चेक कर लें, करने चेक करने के बाद ही यात्रा के लिए निकले।

किसी भी प्रकार की सड़क दुर्घटना घटित होने पर लोगों की मदद अवश्य करें तथा पुलिस को सूचना देने के लिए हेल्पलाइन नंबर 112 का उपयोग करें। महिला सुरक्षा के संबंध में जानकारी देते हुए उन्होंने बताया कि सरकार द्वारा डायल 112 ऐप बनाई गई है जिसमें महिलाएं अपना रजिस्ट्रेशन करें ताकि पुलिस से सहायता लेते समय उन्हें अपनी सारी जानकारी दोबारा से पुलिस कंट्रोल रूम को न बतानी पड़े और जल्दी से जल्दी पुलिस सहायता आप तक पहुंच सके।