May 7, 2024

कर्मचारी राज्य बीमा निगम अपने 71वें स्थापना दिवस के उपलक्ष में मना रहा है विशेष सेवा पखवाड़ा

Faridabad/Alive News : कर्मचारी राज्य बीमा निगम अपनी स्थापना के 71 वें वर्ष के उपलक्ष में 24 फरवरी से 10 मार्च तक विशेष सेवा पखवाड़ा मना रहा है। इस पखवाड़े के अंतर्गत विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन कर्मचारी राज्य बीमा निगम के क्षेत्रीय कार्यालय फरीदाबाद के तत्वाधान में किया जा रहा हैं।

क्षेत्रीय निदेशक प्रभारी रूद्र दीप दत्ता द्वारा 24 फरवरी को इस पखवाड़े का शुभारंभ किया गया इसी कड़ी में 27 फरवरी को शाही एक्सपोर्ट सेक्टर 28 में कर्मचारी भविष्य निधि संगठन के साथ सुविधा समागम का आयोजन किया गया। एक मार्च को क्षेत्रीय कार्यालय में सुविधा समागम का आयोजन किया। इन आयोजनों के दौरान बड़ी संख्या में कर्मचारियों, नियोजक प्रतिनिधियों व श्रमिक प्रतिनिधियों ने सहभागिता की। कई शिकायतों का तुरंत निपटान किया गया तथा कई शिकायतों को सेवा पखवाड़े के दौरान निपटान करने का आश्वासन दिया गया।

एक मार्च को ही कर्मचारी राज्य बीमा निगम के महानिदेशक राजेंद्र कुमार ने भी ऑनलाइन माध्यम से कर्मचारियों की समस्याएं सुनी तथा उनका तुरंत निवारण करने का निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिया। जिसका निवारण अगले ही दिन क्षेत्रीय कार्यालय फरीदाबाद द्वारा कर दिया गया। पखवाड़े के दौरान 28 फरवरी को स्वच्छता अभियान का भी आयोजन संजय कॉलोनी सेक्टर 23 में कर्मचारी राज्य बीमा निगम के अधिकारियों व कर्मचारियों द्वारा किया गया। तीन मार्च को पीआर पैकेजिंग पृथला में स्वास्थ्य शिविर का आयोजन कर्मचारी राज्य बीमा निगम द्वारा किया गया उक्त शिविर में 60 महिला कर्मचारियों सहित लगभग 100 कर्मचारियों ने सहभागिता की तथा चिकित्सकों से परामर्श व दवाइयां प्राप्त की। सभी शाखा कार्यालयों को निर्देश दिया गया है कि विशेष सेवा पखवाड़े के दौरान लंबित सभी भुगतानों का निपटान सुनिश्चित करें।