May 20, 2024

उपायुक्त के मार्गदर्शन में हुआ “एक पहल” कार्यक्रम का आयोजन

Faridabad/Alive News : उपायुक्त विक्रम सिंह के आदेशानुसार और अतिरिक्त उपायुक्त आनंद शर्मा के मार्गदर्शन में पांचवे दिन “एक पहल” कार्यक्रम जिला बाल कल्याण अधिकारी एवं जिला बाल संरक्षण अधिकारी के समन्वय से कैंप एसजीएम नगर के एक विद्यालय में लगाया गया। कैंप का मुख्य उद्देश्य अधिक से अधिक गरीब बच्चों को जिनकी उम्र 0 से 18 वर्ष के बीच है उनको लाभ दिलाना। इसमे स्ट्रीट बच्चों के लिए जन्म प्रमाण पत्र हेल्थ चेकअप, आधार कार्ड, दिव्यांग सर्टिफिकेट, ड्रॉपआउट बच्चों के दाखिले, फैमिली आईडी मौके पर बनाने के प्रयास किये गए।

पांचवे कैम्प का निरीक्षण मुख्यमंत्री सुशासन सहयोगी आशीष जैन और श्रुति ने किया। बता दें कि यह कैंप, महिला एवं बाल विकास विभाग, डीएसडब्ल्यूओ और डीसीपीओ, शिक्षा, एमसीएफ, एनआईसी सहित तमाम विभागों के द्वारा मौके पर बच्चों को सभी सुविधाएं मुहैया करवाई जा रही है। जिला प्रशासन की तरफ से दिव्यांग जनों एवं निराश्रित, बेसहारा, भिक्षावृत्ति, बाल श्रम जैसी परिस्थितियों में रहकर ऐसे बच्चों को समाज की मुख्यधारा में लाने के लिए ऐसे बच्चों के लिए आधार कार्ड, परिवार पहचान पत्र, आयुष्मान कार्ड, निवास स्थान बनाने और स्वास्थ्य जांच के लिए कैम्पों का आयोजन किया जा रहा है।

नव सृष्टि संस्था से के. पी सिंह ने अपनी टीम के साथ कैम्प में सहयोग किया। कार्यक्रम में निर्धारित सभी विभागों ने अपने दायित्वों का पालन किया। कार्यक्रम में खबर लिखे जाने तक 148 बच्चों को लाभ पहुंचाया गया।