April 20, 2024

असम, मणिपुर, अरुणाचल प्रदेश समेत उत्तराखंड में भी आया भूकंप

New Delhi/Alive News : उत्तरपूर्वी राज्यों में भूकंप का कहर जारी है. असम के बाद बीती रात मणिपुर और अरुणाचल प्रदेश में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं. नेशनल सेंटर फॉर सिस्मोलोजी ने सूचना दी है कि बीती रात 1 बजकर 22 मिनट के करीब मणिपुर राज्य के शिरुई गांव के आसपास 3.6 की तीव्रता का भूकंप महसूस किया गया है.

रात करीब 1 बजकर 2 मिनट पर अरुणांचल प्रदेश के पांगिन में भी 3.1 की तीव्रता वाले भूकंप के झटके महसूस किये गए हैं. पांगिन, सियांग जिले का एक शहर है.

आपको बता दें कि शनिवार रात भी उत्तर पूर्व के राज्य असम में भूकंप के झटके महसूस किये गए थे, हालांकि इसमें किसी बड़े नुकसान या हताहत होने की कोई खबर नहीं मिली है. असम में शनिवार रात को 4.2 तीव्रता का भूकंप आया था. पिछले 24 घंटे में ये 5वीं बार था जब उत्तर पूर्व में भूकंप के झटके महसूस किए गए थे.

अब मणिपुर और अरुणांचल प्रदेश में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं. हिमालय की गोद में बसे उत्तर पूर्वी राज्य भूकंप के लिए अत्यधिक संवेदनशील हैं. अच्छी बात ये है कि अभी तक किसी भूकंप की घटना में किसी जानमाल के नुकसान या किसी के घायल होने की कोई खबर नहीं मिली है.