May 6, 2024

बीके चौक पर धरने की अनुमति को लेकर समाजसेवी ने उपायुक्त को लिखा पत्र

Faridabad/Alive News : बादशाह खान अस्पताल और छायंसा के अटल बिहारी वाजपेयी सरकारी मेडिकल कॉलेज में स्वास्थ्य सेवाओं को बढ़ाने के लिए सेवा वाहन के सामाजिक कार्यकर्ता एवं समाजसेवी सतीश चोपड़ा ने जिला उपायुक्त को पत्र लिखकर बी.के चौक पर 29 अप्रैल से 1 मई 2024 तक धरना प्रदर्शन करने की अनुमति मांगी है।

कार्यकर्ता एवं समाजसेवी सतीश चोपड़ा ने मांग की है कि बादशाह खान अस्पताल में स्टाफ की कमी के कारण मरीजों को दिल्ली रेफर किया जा रहा है। उन्होंने लिखा कि मरीज अलग-अलग अस्पताल के चक्कर काटने पर अधिक समय लग जाता है और इस दौरान अधिक समय लगने के कारण मरीज की मृत्यु हो जाती है और अटल बिहारी वाजपेयी सरकारी मेडिकल कॉलेज, छायंसा में अभी तक आईपीडी शुरू नहीं हो पाई है जिसके कारण मरीजों को दिल्ली अस्पताल में रेफर किया जाता है। इसके लिए सेवा वाहन फरीदाबाद व सामाजिक कार्यकर्ता सांकेतिक शांतिपूर्ण धरने के लिए अनुमति मांगी है।

बता दें कि बीके अस्पताल फरीदाबाद का एक मात्र सबसे बड़ा सरकारी अस्पताल है, लेकिन इलाज के नाम पर मरीजों को बीके अस्पताल से कोई सुविधा नही मिल पा रही है। आपातकालीन वार्ड में अधिकतर सड़क दुर्घटना और गंभीर बीमारियों के साथ लोग उपचार के लिए आते हैं। लेकिन स्टाफ न होने के वजह से मरीजों को दिल्ली रेफर कर दिया जाता है।