May 6, 2024

नाबालिग लड़की के साथ दुष्कर्म करने वाले आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार

Faridabad/Alive News : संजय कॉलोनी की टीम ने नाबालिग लड़की के साथ दुष्कर्म के मामले में 5 महीने से फरार चल रहे आरोपों को गिरफ्तार किया है। बता दें कि आरोपी के खिलाफ पोक्सो एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है।

पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने बताया कि गिरफ्तार किए गए आरोपी का नाम बलवंत उर्फ संग्राम है जो उत्तर प्रदेश के बलिया का रहने वाला था और मुजेसर एरिया में किराए के मकान पर रहता था। आरोपी फरीदाबाद में कंपनी में नौकरी करता था। आरोपी के पड़ोस में ही एक नाबालिक लड़की रहती थी जिसके माता-पिता दिन में काम पर चले जाते थे। आरोपी ने लड़की से दोस्ती कर ली और उसके साथ कई बार दुष्कर्म की वारदात को अंजाम दिया। लड़की गर्भवती हो गई लेकिन लड़की के परिजनों को शुरू में पता नहीं चला लेकिन नवंबर 2023 में जब लड़की को अस्पताल ले गया तो पता चला कि उसे बच्चा होने वाला है और 30 नवंबर 2023 को लड़की की डिलीवरी हो गई।

लड़के को जैसे ही पता चला कि लड़की की डिलीवरी हो गई है तो अगले दिन वह घर से फरार हो गया। लड़की के पिता की शिकायत के आधार पर थाने में पोक्सो एक्ट की धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज किया गया और आरोपी की तलाश के लिए टीम गठित की गई। आरोपी पुलिस की गिरफ्त से बचने के लिए अपने ठिकाने बदल बदल कर रहने लगा। पुलिस ने मामले में आगे कार्रवाई करते हुए गुप्त सूत्रों और तकनीकी के आधार पर आरोपी को सरूरपुर मोड़ से गिरफ्तार कर लिया। पुलिस पूछताछ में सामने आया कि आरोपी अपने ठिकाने छोड़कर भिवाड़ी में नौकरी करने लगा था जो किसी काम से फरीदाबाद आया था जिसे पुलिस ने मौके से गिरफ्तार कर लिया। पुलिस पूछताछ पूरी होने के प्रसाद आरोपी को अदालत में पेश करके जेल भेज दिया गया है।