October 20, 2021

DU दूसरी कट-ऑफ लिस्‍ट आज, 11 अक्‍टूबर से शुरू होंगे एडमिशन

New Delhi/Alive News : दिल्ली विश्वविद्यालय आज अंडर ग्रेजुएट कोर्सेज़ में एडमिशन के लिए दूसरी कट-ऑफ लिस्‍ट जारी करेगा. सभी इच्‍छुक उम्मीदवारों को यूनिवर्सिटी की आधिकारिक वेबसाइट du.ac.in और entry.uod.ac.in पर जारी कट-ऑफ लिस्‍ट चेक करनी होगी. दूसरी कट-ऑफ लिस्‍ट के तहत एडमिशन 11 अक्टूबर को सुबह 10 बजे से शुरू होगा और 13 अक्टूबर रात 11.59 बजे तक जारी रहेगा.

दिल्ली विश्वविद्यालय को DU की पहली कट-ऑफ लिस्‍ट के तहत एडमिशन के लिए 60,000 से अधिक आवेदन प्राप्त हुए हैं, और 27,000 से अधिक छात्रों ने फीस का भुगतान किया है. शुक्रवार को जहां एडमिशन के लिए फीस भुगतान करने का अंतिम दिन था, वहीं गुरुवार को कॉलेजों के लिए उम्मीदवारों के आवेदनों को मंजूरी देने की लास्‍ट डेट निर्धारित थी. यूनिवर्सिटी अब बची हुई सीटों के लिए दूसरी कट-ऑफ लिस्‍ट जारी करने के लिए तैयार है.

यूनिवर्सिटी द्वारा साझा किए गए आंकड़ों के अनुसार, तीन दिनों में 60,904 आवेदन प्राप्त हुए हैं. गुरुवार 07 अक्‍टूबर को 14,205 आवेदनों को मंजूरी दी गई और 27,006 छात्रों ने फीस का भुगतान किया. इस बार भी कई कॉलेजों में पहली लिस्‍ट के तहत कट-ऑफ 100 प्रतिशत रहा है. उम्‍मीदवारों को अलग अलग कॉलेजों की आधिकारिक वेबसाइट पर भी 2nd कट-ऑफ चेक करने का लिंक मिलेगा.

Related articles

निजी स्कूलों के हौसले बुलंद न करे नेता : शिव जोशी

फरीदाबाद : हरियाणा अभिभावक एकता मंच ने शिक्षा का व्यवसायीकरण कर रहे निजी स्कूलों के कार्यक्रमों में मंत्री, विधायक व वरिष्ठ अधिकारियों के बतौर मुख्यातिथि भाग लेने पर कड़ा विरोध प्रकट करते हुए कहा है, कि वे निजी स्कूलों में न जाकर सरकारी स्कूलों के कार्यक्रमों में भाग लेकर वहां के छात्र व अध्यापकों का […]

A.D. स्कूल में कविता पाठ प्रतियोगिता आयोजित

Faridabad/Alive News : डबुआ कॉलोनी स्थित ए.डी.सी.सै. स्कूल में हिन्दी दिवस के उपलक्ष्य में कविता पाठ प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इस मौके पर मुख्यातिथि के रूप में कवि शिरोमणि दिनेश रधुवंशी और विशिष्ठ अतिथि के रूप में विद्यासागर इंटरनेशनल स्कूल के डायरेक्टर दीपक यादव मौजूद रहे। इस कविता पाठ प्रतियोगिता में 28 छात्रों ने […]