May 19, 2024

डीटीपी विभाग ने दी चेतावनी, प्लॉट और फ्लैट बुक करने से पहले पढ़े यह खबर

Faridabad/Alive News : जिले की ग्रेटर नोएडा, गाजियाबाद और जेवर एयरपोर्ट से कनेक्टिविटी होने के बाद यमुना नदी तक बसे हुए गांव की ओर प्लाट खरीदने के प्रति लोगों का रुझान बढ़ने लगा है। वहीं फर्जी बिल्डर और उद्योगपति भी सक्रिय हो गए है।

जिला योजनाकार राजेंद्र से मिली जानकारी के अनुसार एक कोलोनाइजर ने 120 एकड़ की बड़ी टाउनशिप में प्लाट व फ्लैट बुक करने का प्रचार शुरू कर दिया है। इसमें दीनदयाल जनआवास योजना का हवाला दिया जा रहा है। यह टाउनशिप मास्टर 2031 के प्लान के तहत दयालपुर, बुखारपुर, तिगांव, प्रहलादपुर माजरा बदरौला में सेक्टर-111 से 114 के बीच बताई जा रही है। जिस पर नगर योजनाकार एन्फोर्समेंट (डीटीपी) ने संज्ञान लिया है।

जानकारी के अनुसार बुकिंग करने वाले डेवलपर द्वारा लाइसेंस लेने के लिए नगर तथा ग्राम आयोजना विभाग हरियाणा में नौ आवेदन किए गए थे। इनमें से सात को रद कर दिया गया है और बाकी दो आवेदन अभी विचाराधीन हैं।

जब तक लाइसेंस नहीं मिल जाता तब तक कोई भी क्लोनाइजर प्लाट व फ्लैट नहीं बेचे जा सकते। विभाग ने सतर्कता बरतते हुए बिल्डर की साइटों पर नोटिस बोर्ड लगा दिए हैं। इसमें स्पष्ट शब्दों में चेतावनी दी गई है कि साइटों पर प्लाट व फ्लैट बुक न करें।