May 8, 2024

डॉ सौरभ त्यागी को फिजियोथेरेपी क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य के लिए किया सम्मानित

Faridabad/Alive News : एशियन हॉस्पिटल में फिजियोथेरेपी की फिजिओ कन्नेक्ट 2 नेशनल कांफ्रेंस का आयोजन हुआ, जिसमें मुख्य अतिथि केंद्रीय यूनियन बिजली एवं हैवी इंडस्ट्रीज फॉर स्टेट्स मंत्री कृष्ण पाल गुर्जर, विशेष अतिथि आईपीएस अधिकारी पुलिस उपायुक्त वीरेंद्र विज, अंतरराष्ट्रीय बॉक्सिंग चैंपियन ओलम्पियन,अर्जुन अवार्डी अखिल कुमार, पारा एफ कमांडो ट्रेनर राम कृष्णा,आईएमए की अध्यक्ष डॉ. पुनीता हसीजा उत्तर प्रदेश मुख्यमंत्री सचिव संजय दीप मौजूद रहे।

कांफ्रेंस के संयोजक व एशियन हॉस्पिटल के चेयरमैन डॉ एन के पांडेय ने सभी का अभिवादन किया। उन्होंने फ़िज़ियोथेरेपिस्ट डॉक्टरों को मेडिकल चिकित्सा सोसाइटी का एक अभिन्न अंग बताते हुए सभी आये हुए भागीदारों को सम्बोधित किया और सभी को कोरोना के दौर में किये गए सराहनीय काम के लिए बधाई भी दी,उन्होंने बताया की फिजियोथेरेपी आज के समय की एक अहम् जरूरत है जो की बच्चो से लेकर बुजुर्गों तक सभी को स्वस्थ रखने में मदद करती है।

बॉक्सर अखिल कुमार ने अपने खेलों का अनुभव बताते हुए कहा की फिजियोथेरेपी के बिना खिलाडी अपने लक्ष्य को आसानी से नहीं पा सकता, खिलाड़ियों को बहुत सी चोटों का सामना करना पड़ता है और फ़िज़ियोथेरेपिस्ट ही उनको फिर से खेलने के लायक बनाते है और खिलाडी को मेडल्स के लिए तैयार करते है जिसमें स्ट्रेंथ कंडीशनिंग और मैन्युअल थेरेपी बहुत कारगर है।