May 7, 2024

जिला स्तरीय गीता महोत्सव 2021: दूसरे दिन धूमधाम से मनाया गया गीता महोत्सव

Palwal/Alive News : जिला स्तरीय गीता महोत्सव-2021 के दूसरे दिन का आयोजन बडे ही धूमधाम से आयोजन स्थल नेताजी सुभाषचंद्र बोस स्टेडियम में किया गया। तीन दिवसीय महोत्सव में विभिन्न विभागों द्वारा स्टॉल लगाकर लोगों को सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं व परियोजनाओं एवं कार्यक्रमों के बारे में विस्तारपूर्वक जानकारी प्रदान की जा रही है। जिलास्तर पर मनाई जा रही गीता जयंती में जिला के विभिन्न गांवों व शहरों से आकर लोगों, बच्चों, बुजुर्गों, महिलाओं ने भाग लिया। लोगों ने गीता महोत्सव-2021 में हिस्सा लेकर कार्यक्रम के आयोजन के बारे में अपनी-अपनी प्रतिक्रिया व सुझाव भी दिए।

शमशाबाद निवासी मनोज रमेशचंद ने कहा कि गीता महोत्सव का आयोजन करके सरकार लोगों को धर्म व कर्म के प्रति जागरूक कर रही है। गीता का संदेश प्रत्येक जनमानस तक पहुंचे यही सरकार का प्रयास है। गांव कुशलीपुर के रहने वाले प्रवीण पुत्र श्री निहाल सिंह ने बताया कि आज के सोशल मीडिया के जमाने में युवा पीढ़ी हमारी प्राचीन संस्कृति को भूलती जा रही है। गीता जयंती के माध्यम से सरकार युवा पीढी को यह बताना चाहती है कि वे अपनी सभ्यता व संस्कृति का सदैव स्मरण रखें। इस आयोजन से युवाओं को सनातन धर्म तथा संस्कृति को करीब से जानने का मौका मिलेगा।

गीता के उपदेशों को जीवन में अपनाने से जीवन में सुधार निश्चित ही संभव है।
गीता महोत्सव में आए ट्रैक्टर मार्किट पलवल निवासी इरफान ने कहा कि सरकार इस कार्यक्रम के माध्यम से संस्कृति को जागृत रखना चाहती है, जोकि भावी पीढ़ी के भविष्य में सुधार के लिए अच्छा संदेश साबित होगा। न्यू कॉलोनी निवासी नेहा बैंसला धर्मपत्नी श्री प्रमोद बैंसला ने गीता महोत्सव के आयोजन के संबंध में अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि दुनिया में बढते पाप के दृष्टिïगत सरकार लोगों का ध्यान ज्ञान व धर्म के मार्ग पर केंद्रित करना चाहती है।