May 19, 2024

राधा रानी के भजनों पर जमकर थिरके भक्त

Faridabad/Alive News : मनहारी का भेष बनाया श्याम चूडी बेचने आया, राधा राधा जपो चले आएंगे बिहारी तथा मईया मैने ना माखन खायो जैसी धुनों पर बीती रात हजारों भक्त उस समय नाचते गाते मस्त हो गए जब बल्लभगढ के राजा नाहर सिंह महल में श्रीराधे मित्र मंडल द्वारा आयोजित राधाजन्मोत्सव के मौके पर आयोजित एक शाम राधा रानी के नाम कार्यक्रम में टी-सीरिज की प्रमुख कलाकार कविता गोदियाल तथा बद्रीनाथ धाम से प्रधारे पवन गोदियाल तथा उनकी दर्जनों कलाकारों की टीम ने रास प्रस्तुत किए। इस आयोजन के प्रति यह लोगों की रुचि थी कि आयोजन देर रात्रि दो बजे तक चलता रहा। उल्लेखनीय है कि श्रीराधे मित्र मंडल लगातार पिछले सात सालों से राधाष्ठमी के मौके पर इस आयोजन को करता है।

इस मौके पर संजय गुप्ता डाबर वाले मुख्यातिथि के रुप में उपस्थित थे, जबकी दीप प्रज्जवलित युवा नेता तथा फरीदाबाद नगर निगम के वरिष्ठ उपमहापौर देवेन्द्र चौधरी ने किया। फतेहपुरिया संगठन के अध्यक्ष राजेश गर्ग समारोह अध्यक्ष के रुप में उपस्थित थे। विशिष्ठ अतिथि के रुप में विधायक मूलचंद शर्मा के ज्येष्ठ भ्राता टिप्पर चंद, फरीदाबाद नगर निगम के वार्ड-37 के पार्षद दीपक चौधरी, फतेहपुर बिल्लौच के सरपंच महेन्द्रजी, इनैलो नेता ललित बंसल युवा समाजसेवी महेश गोयल समारोह में उपस्थित थे। इस मौके पर निगम के वरिष्ठ उपमहापौर तथा जिला भाजपा के महामंत्री ने कहा कि आज इस तरह के आयोजनों की सबसे अधिक जरुरत है क्योंकि इस तरह के आयोजन हमें हमारे संस्कारो से जोडे रखने का काम करते हैं।

उन्होंने कहा कि आज इस आयोजन में उन्होंने देखा कि जिस प्रकार से राधा रानी के जीवन पर गायको ने प्रकाश डाला है उससे निश्चित रुप से हमारा समाज एक राह लेगा। उन्होंने कहा कि आज के दौर में जब हम मानवीय मूल्यो को भूलते जा रहे हैं तो ऐसे में धार्मिक आयोजनों का अपना महत्व है। उपस्थित लोगों को सम्बोधित करते हुए समारोह के मुख्यातिथि संजय गुप्ता ने कहा कि उनको इस तरह के आयोजनों में आकर आत्मीय शांति मिलती है तथा हम सभी को चाहिए कि इस तरह के आयोजनों का हिस्सा बने।

इस अवसर पर मुख्य रूप से श्री राधे मित्र मंडल के प्रधान मोहित गुप्ता, रेवती प्रसाद गर्ग, प्रवीण गर्ग, प्रेम प्रकाश शास्त्री, लोकेंदर शास्त्री, बृजकिशोर गुप्ता, हरकेश गुप्ता, रूपचंद गुप्ता, बिजेंदर गोयल, राकेश गोयल, दिनेश मंगला, अग्रवाल कालेज के प्रोफेशर पद से सेवानिवृत्त हुए डाक्टर टीडी दिनकर, उंचा गांव गौशाला के प्रधान रुपेश यादव, योगेश शर्मा एडवोकेट, श्री देव गुरु बृहस्पति सेवक ट्रस्ट के संरक्षक भक्त महावीर प्रसाद कंसल जी, मित्तल ट्रैडिंग कम्पनी के विनोद मित्तल, गौरव गर्ग, सोनू गर्ग, विनोद मित्तल, प्रदीप शर्मा, रविंदर यादव, सचिन अग्रवाल, योगेश शर्मा व श्री राधे मित्र मंडल की महिला प्रधान वीणा गुप्ता, पूनम गर्ग, सपना गर्ग व कांता गुप्ता सहित सैकड़ो भक्त मौजूद थे।