May 6, 2024

पब्लिक-प्राईवेट पार्टनरशिप से ही फरीदाबाद बनेगी ग्रीन सिटी : अमन गोयल

Faridabad/Alive News : सिर्फ शानदार सडक़ें ही नहीं बल्कि सडक़ के दोनों ओर हरियाली भी फरीदाबाद को स्मार्ट सिटी बनाने के लिए जरूरी है और हरित हरियाणा अभियान में पर्यावरण मंत्री का शहर सबसे आगे होना चाहिए। इस संदेश के साथ युवा भाजपा नेता अमन गोयल ने सेक्टर 6 के वाईएमसीए चौक के आस पास ग्रीन बेल्ट में रोटरी क्लब ऑफ फरीदाबाद अरावली और वाईएमसीए कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग द्वारा चलाए गए हरित हरियाणा अभियान का उद्घाटन करते हुए व्यक्त किए।

इस अभियान ने वाईएमसीए चौक के पास ग्रीन बेल्ट का नजारा बदल दिया है। पहले यहां अवैध कब्जे और झुग्गियां नजर आती थी वहीं अब करीब 500 पौधे लगाकर रोटरी क्लब ऑफ फरीदाबाद अरावली और वाईएमसीए कॉलेज ने पौधों की देखभाल का भी जिम्मा उठाया है। इस अभियान के तहत वाईएमसीए कॉलेज की चारदीवारी के साथ बड़े स्तर पर सफाई अभियान चलाकर पौधारोपण किया गया। इस मौके पर अमन गोयल ने कहा कि फरीदाबाद को ग्रीन सिटी बनाने के लिए जरूरी है कि इसमें सभी संस्थान अपनी भूमिका निभाएं।

उन्होने कहा कि पार्कों में हरियाली के साथ सडक़ किनारे ग्रीन बेल्ट में भी हरित पट्टियों का निर्माण शहर की सूरत बदल सकता है,जिसके लिए लगातार कार्य किया जा रहा है। इस मौके पर वाईएमसीए यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर दिनेश कुमार,रोटरी क्लब ऑफ फरीदाबाद अरावली के प्रेजीडेंट विशाल परनामी,सचिव सुमित बोरा,संजय गोयल,साकेत भाटिया,प्रशांत गर्ग,मोहित आनंद भाटिया,संधीर मलिक,तनुज गोयल,तरूण खुराना,विपुल महाजन और सचिन समेत कई गणमान्य व्यक्ति मौजूद रहे।