December 4, 2021

उपायुक्त ने डीएलआरसी की बैठक में दिए बैंकों को निर्देश

Faridabad/Alive News : डीसी जितेंद्र यादव ने बैंकरों को निर्देश दिए हैं कि जो इस साल सितंबर के अंत तक काम से कम दो प्रार्थिओ को सरकार की योजनाओं के अंतर्गत ऋण उपलब्ध करवा कर योजनाओं को लागू करे। ताकि आत्म निर्भर भारत मिशन के लक्ष्य को पूरा किया जा सके। जो बैंक अपने सभी लक्ष्य को प्राप्त नहीं कर पाए हैं, वे सभी लक्ष्य पूरा कर लें और वे बैंकर अगली डीएलआरसी की बैठक से पहले सरकारी योजना को लागू नहीं करेंगे तो संबंधित बैंकों के खिलाफ कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

यह दिशा निर्देश उपायुक्त जितेंद्र यादव गत जून तिमाही के लिए जिला की डीएलआरसी / डीसीसी बैठक लघु सचिवालय, सेक्टर -12 फरीदाबाद में आयोजित बैठक में बैंक अधिकारियों को दे रहे थे। एलडीएम ने सभी बैंकों के लिए जिला फरीदाबाद के लक्ष्यों के साथ-साथ सरकार द्वारा प्रायोजित योजनाओं, एमएसएमई, लघु व्यवसाय, मुद्रा ऋण, स्टैंड अप इंडिया, एसएचजी के लिए महिलाओं के उत्थान और सशक्तिकरण के लक्ष्यों के बारे में जानकारी दी गई।

योगेश अग्रवाल एजीएम आरबीआई ने भी सभी बैंकर्स को कहा कि सभी सरकारी प्रायोजित योजनाओं को लागू करने और समय सीमा के भीतर लक्ष्यों को प्राप्त करना सुनिश्चित करें। विनय कुमार त्रिपाठी एजीएम नाबार्ड सभी बैंकों के अधिकारियों को सम्बोधित करते हुए कहा कि सरकार द्वारा घोषित गरीब लोगों और किसानों के लाभ के लिए सरकारी प्रायोजित सब्सिडी योजनाओं का लाभ दें।

बैठक की अध्यक्षता उपायुक्त जितेंद्र यादव ने बैठक की अध्यक्षता की । जबकि बैठक मेंं एडीसी सतबीर मान भी मौजूद थे। उपायुक्त जितेंद्र यादव को एलडीएम आरएस सिंह द्वारा सम्मानित किया गया और एडीसी सतबीर मान को एलबीओ साहिल शर्मा ने, विनय कुमार त्रिपाठी एजीएम नाबार्ड को सतीश कुमार अग्रवाल डीएम केनरा बैंक के आरओ द्वारा सम्मानित किया गया।

Related articles

‘आयुर्वेदा फॉर पोषण’ की थीम पर मनाया जाएगा राष्ट्रीय आयुर्वेद दिवस

Palwal/Alive News: जिला आयुष अधिकारी डॉक्टर अजीत यादव ने बताया है कि हरियाणा के आयुष महानिदेशक के आदेशानुसार जिला मे छठा राष्ट्रीय आयुर्वेद दिवस आगामी 2 नवंबर को आयुष विंग जिला चिकित्सालय में मनाया जाएगा। इस राष्ट्रीय आयुर्वेद दिवस को आयुर्वेद फॉर पोषण थीम पर मनाया जाएगा। जिसमें जिले की जनता को आयुर्वेदीय नियमानुसार आहार […]

6 माह के बेटे ने मां को दी अंतिम विदाई, दहेज के दानवों ने बहू को फांसी पर चढाया

Faridabad/Alive News : दिल्ली लाल कूंआ स्थित प्रेम नगर में दहेज के लोभियों ने अपनी 23 वर्षीय बहू को फांसी पर चढाकर मौत के घाट उतार दिया। यह आरोप मृतका की मां और भाईयों ने सुसराल पक्ष के तीन लोगों पर लगाए हैं। पुलिस ने पीडित पक्ष का बयान लेकर भादंस की धारा 498ए, 304बी/34 […]