April 26, 2024

32 साल के एक युवक ने थाने में लगाई फांसी, हुई मौत

Jaipur/Alive News : राजस्थान के कोटा शहर में 32 साल के एक युवक ने पुलिस थाने में फांसी लगाकर कथित तौर पर खुदकुशी कर ली। उसे नशे की हालत में उत्पात मचाने के जुर्म में गिरफ्तार किया गया था। वहीं युवक के परिजनों ने आरोप लगाया है कि यह खुदकुशी नहीं हत्या है।

मिली जानकारी के अनुसार कमल लोधा को नयापुरा थाने में बुधवार शाम करीब पांच बजे लाया गया था। उसके खिलाफ उसकी चाची व भतीजे रवि ने शिकायत दर्ज कराई थी। उनका आरोप था कि कमल नशे की हालत में परिवार में और आसपास उत्पात मचा रहा था।

उस वक्त उसके साथ उसकी मां भी थी। बाद में मां आरोपी की गिरफ्तारी की प्रक्रिया पूरी करने के लिए उसका परिचय पत्र व फोटो लेने के लिए घर चली गई थी। इसी दौरान कमल ने कहा कि उसे शौच जाना है। इस पर उसे बैरक में बने शौचालय ले जाया गया। वहां उसने अपनी शर्ट से फंदा बनाकर शाम करीब 7.15 बजे लोहे की ग्रिल से लटककर फांसी लगा ली।

घटना को लेकर मृतक कमल लोधा के परिजनों ने पूर्व भाजपा विधायक प्रहलाद गुंजाल के नेतृत्व में थाने के बाहर धरना दिया और थाने के पूरे स्टाफ को निलंबित करने व पुलिसकर्मियों के खिलाफ हत्या का केस दर्ज करने की मांग की। परिजनों ने मृतक के आश्रितों को 10 लाख रुपये मुआवजा देने की भी मांग की। परिजनों ने मृतक के पोस्टमॉर्टम कराने व शव लेने से भी इनकार कर दिया।